Breaking News

गांव के लोग जिसे समझ रहे थे साधारण महिला, वह निकली 2014 बैच की IPS अफसर

आए दिन हम लोग यह देखते हैं कि पावर में आने के बाद लोग उसका दुरुपयोग करते हैं। अक्सर UPSC की परीक्षा पास करने वाले जमीन पर पैर रखना पसंद नहीं करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी IPS अधिकारी से रूबरू कराने जा रहे हैं जो पावर मिलने के बाद भी अपनी संस्कृति और परंपराओं से जुड़ी हुई है।

आज हम जिस महिला के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उनका नाम मोनिका यादव है और वह राजस्थान के श्रीमाधोपुर तहसील लिसाडिया की रहने वाली हैं। उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह पारंपरिक भारतीय वेशभूषा में नजर आ रही हैं। उन्होंने माथे पर बिंदी लगाया हुआ है और साथ ही एक नवजात शिशु भी ली हुई है।आपको बता दें मोनिका यादव साल 2014 बैच की IPS अफसर है।

 

यह तस्वीर वायरल होने के बाद बहुत से लोगों को यह लग रहा है है कि यह गांव की कोई साधारण महिला है। उन्होंने अपने इस तस्वीर के जरिए सबको यह बात समझाइ हैं कि आप कितने भी बड़े पद पर क्यों न हो मगर आपको भारतीय संस्कृति और परंपराओं को कभी नहीं भूलना चाहिए।

आपको बता दें मोनिका के पिता भी सिविल सेवा में है और वह एक सीनियर IRS के पद पर कार्यरत हैं। अपने पिता से प्रेरणा लेकर ही मोनिका ने भी सिविल सर्विस में जाने का फैसला किया और पहले ही प्रयास में 403 रैंक लाकर सफलता हासिल की। आज मोनिका तिर्वा क्षेत्र की DSP के पद पर कार्यरत हैं।

मोनिका ने शादी भी एक IAS अधिकारी से की है जिनका नाम सुशील यादव है और वह आज के समय में राज समद में SDM के पद पर कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *