Breaking News

खेल और खिलाड़ियों को मिलेगा सरकार का पूरा साथ: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों के लिये पूरी तरह समर्पित है और हर गांव में ओपन जिम और खेल के मैदान की व्यवस्था कर रही है।

बागपत दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरने के बाद सबसे पहले मवींकला गांव के किसान इंटर कॉलेज में पहुंचे जहां जिले के प्रमुख खिलाड़ियों के साथ उन्होंने संवाद किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों को पूरा प्रोत्साहन दे रही है। खुद प्रधानमंत्री अन्तराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर आने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात करके उनकी हौसला अफजाई कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार हर गांव में ओपन जिम और खेल के मौदान की व्यवस्था कर रही है। बागपत के खिलाड़ियों की उपलब्धियों की सराहना करते हुए उन्होने कहा कि इस छोटे से जिले के खिलाड़ियों ने सीमित संसाधनों के बाद भी जो उपलब्धि हासिल की है वह काबिले तारीफ है।

इस दौरान वयोवृद्ध शूटर दादी प्रकाशी तोमर ने जिले में एक राष्ट्रीय शूटिंग रेंज स्थापित करने की मांग रखी, तो शूटिंग कोच डा. राजपाल सिंह ने अपनी जमीन देने की भी घोषणा कर दी। अन्तराष्ट्रीय तीरंदाज मधु वेदवान ने भी जिले में आर्चरी की रेंज खोले जाने की मांग की। संवाद कार्यक्रम में मौजूद वूशु खिलाड़ियों ने कहा कि उन्हें प्रैक्टिस के लिये हरियाणा जाना पड़ता है, लिहाजा बागपत में भी इसकी व्यवस्था की जाये। इन सभी मांगों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों के साथ है। अगर जरुरत पड़ेगी तो 10-10 गांवों का कलस्टर बनाकर मल्टी स्पोर्ट्स स्टोडियम बनाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *