Breaking News

खेत की जुताई के वक्त अटका किसान का हल, देखा तो जमीन से निकला बड़ा खजाना, देख लोगों के उड़े होश

अक्सर हमारे सामने कई बार ऐसे वाक्या हो जाते हैं, जिसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है. लेकिन जब ऐसा होता है तो हमारे होश उड़ जाते हैं. दरअसल ऐसा ही कुछ नजारा तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के जहीराबाद में एक किसान को खेत में देखने को मिला. इस दौरान किसान अपने खेत की जुताई कर रहा था. कि तभी किसान का हल एक जगह फंस गया. ऐसे में जब किसान हल को निकालने की जद्दोजहद में लगा तो उसके सामने जो दृश्य दिखा उसे देखकर वो दंग रह गया. दरअसल जमीन के नीते से उसे सिर्फ सोना ही नहीं बल्कि ढेर सारे रत्न भी मिले हैं. हालांकि ये सारी बातें सुनकर आपको अजीब जरूर लग सकता है, या फिर ऐसा भी हो सकता है कि आप यकीन भी न करें. लेकिन ये सच्चाई है.

आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि किसान को सिर्फ सोने-रत्न नहीं बल्कि खेत से उसे कई सारे एंटीक्स भी मिले हैं. बताया जा रहा है कि ये सारे एंटीक्स सोने, चांदी और तांबे के ही हैं. बता दें कि ये पूरा वाक्या येर्रागद्दापल्ली गांव का है. यहां के एक स्थानीय किसान याकूब अली के खेत में ये सारी चीजें मिली है.Farmer got treasureकहा जा रहा है कि वो अपने खेत में फसल की बुआई करने के लिए खेतों को जोत रहे थे. कि तभी उन्हें जमीन के नीचे से सोना और ढेर सारे रत्न मिल गए हैं. जानकारी के मुताबिक जब याकूब खेत की जुताई कर रहे थे तो उनका हल किसी चीज से टकराया था.

ऐसे में जब उन्होंने उस जगह को बारीकी से देखा तो कुछ समय के लिए वो दंग रह गए थे. पहले तो उन्होंने जब वहां पर देखा तो तीन कांसे के बर्तन मिले. इसके बाद जब उन्होंने और खुदाई करके देखा तो उन्हें आभूषण भी मिले. इसके बाद याकूब को उस जगह पर कई एंटीक्स भी मिले. इस दृश्य को देखने के बाद याकूब अली ने इस बारे में पुलिस को बताया. पुलिस को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, वो रेवेन्यू अधिकारी के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए.Farmer got treasureसाथ ही इस बारे में जब गांव वालों को पता चला तो वहां पर स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. उस समय हर कोई बस यही देखने की कोशिश में लगा था कि क्या सारी बातें मात्र कहानी है या फिर सच्चाई है?

इस बारे में बात करते हुए पुलिस ने बताया है कि अभी तक खुदाई में 25 सोने के सिक्के, गले के आभूषण, अंगूठियां, पारंपरिक बर्तन मिले हैं. ऐसे में इन्हें पुरातत्व विभाग के पास भेजा गया है.जहां पर एक्सपर्ट ये जांच कर रहे हैं कि आखिर ये आभूषण, सोने के सिक्के, धातु के बर्तन कौन से सदी के हैं. फिलहाल जांच के बाद ही इसके बारे में सारी जानकारी मिल पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *