Breaking News

खुलेआम भारत को धमकी देने पर उतर आया पाकिस्तान, आग से न खेलने की दे रहा है हिदायत

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारत के अपने पड़ोसी देशों के साथ विवाद लगातार गहराते जा रहे हैं। पहले चीन फिर नेपाल और अब इन सबकी आड़ में भारत का चिरपरिचित शत्रु पाकिस्तान उसे धमकी देने पर उतर आया है। उसकी इतनी हिम्मत हो गई कि वो भारत को यहां तक कहने की जुर्रत कर रहा है कि वो (भारत) आाग से खेल रहा है। उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से भारत का चीन के साथ सीमा को लेकर विवाद चल रहा है। फिलहाल दोनों देश इसे सुलझाने के लिए अपनी तरफ से कूटनीतिक स्तर पर वार्ता कर रह रहे हैं।

यहां पर हम आपको बताते चले कि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिकार ने बुधवार को भारत को धमकी भरे लहजे में कहा कि भारत अगर कोई भी सैन्य दुःसाहस करता है, तो उसे इसके अनियंत्रित परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने तो यहां तक कहा कि भारत से आग खेलने की कोशिश कर रहा है। अब वो ऐसा किससे प्रेरित लेकर कह रहा है। इसकी तस्वीर तो फिलहाल आने वाले दिनों में साफ हो ही जाएगी।

वहीं पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि कश्मीर में युवाओं के अंसतोष को दबाने के लिए भारतीय सेना युवाओं को प्रताड़ित करने का काम कर रही है। मगर पाकिस्तान उस इल्जाम को ताक पर रखने से कोई गुरेज नहीं कर रहा है कि पाकिस्तानी सेना पर बलूचिस्तानी दशकों से आरोप लगाते हुए आ रहे हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने तो यहां तक कहा कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ फ्लैग मार्च चलाना चाहता है। जिसके लिए वो अपने आपको अभी से तैयार कर रहा है। इफ्तियार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान पर यहां तक आरोप लगाया है कि पाकिस्तान उसके यहां कोरोना संक्रमित आतंकवादियों को भेज रहा है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय नेतृत्व पाकिस्तान पर घुसपैठ का आरोप लगाता है, जिससे उसकी क्षमता पर सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि आखिर LoC पर तमाम सुरक्षा मानकों और घुसपैठ रोकने के लिए उठाए गए तमाम कदमों के बावजूद कोई दुनिया के सबसे बड़ी सैन्य मौजूदगी वाले इलाके में घुसपैठ कैसे कर सकता है? पाकिस्तानी ने सेना ने कहा कि भारत की सारी गतिविघियां इस बात का संकेत है कि अगले कुछ महीनों में पाकिस्तान के खिलाफ दुस्साहस को अंजाम देने का मंच तैयार किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *