Breaking News

खुलासा! सोनाली फोगाट के फार्म हाउस पर थी सुधीर सांगवान की नजर, कंप्यूटर ऑपरेटर से चोरी करवाए थे कागजात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट की कथित हत्या के मामले में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल जांच के लिए गोवा पुलिस का एक दल बुधवार को हरियाणा के हिसार जिले में पहुंचा। इस दौरान पुलिस ने परिवार के बयान भी दर्ज किए। रिपोर्टों के मुताबिक सोनाली की कथित हत्या के पीछे का एक मकसद उनका फार्म हाउस भी हो सकता है। गोवा पुलिस की जांच से पता चला है कि सोनाली के पीए सुधीर सांगवान ने पहले ही उनके फार्म हाउस के कागजात अपने नाम पर तैयार करवा लिए थे।

पुलिस के मुताबिक, सुधीर सोनाली के फार्म हाउस को 20 साल के लिए लीज पर लेना चाहता था। यही नहीं, इसके लिए उसने 60 हजार रुपये सालाना किराया देने का एग्रीमेंट भी तैयार करवाया था। अब गोवा पुलिस एक वकील से भी पूछताछ कर रही है, जिसने इन कागजातों को तैयार किया था। खबरों की मानें तो फोगाट के फार्म हाउस के इलाके की जमीन का रेट 3 करोड़ रुपये प्रति एकड़ है और फार्म हाउस साढ़े 6 एकड़ में फैला है।

इसी मामले में हरियाणा पुलिस ने बुधवार 31 अगस्त को पूछताछ के लिए उत्तर प्रदेश के मेरठ-गाजियाबाद इलाके से शिवम नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है। हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने मंगलवार को हिसार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट के फार्महाउस का दौरा किया। सोनाली के परिवार के सदस्यों ने फार्म हाउस से चोरी की शिकायक दर्ज कराई थी।

परिवार द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, 23 अगस्त को सोनाली फोगाट की मौत की खबर के बाद, पीए सुधीर सांगवान के सहयोगी शिवम द्वारा एक लैपटॉप, सीसीटीवी कैमरों का एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर और कुछ दस्तावेज फार्महाउस से चोरी किए गए थे। शिवम के बारे में कहा जाता है कि वह एक कंप्यूटर ऑपरेटर है। हिसार के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने हिसार में संवाददाताओं से कहा, “उनकी शिकायत पर कुछ दिन पहले चोरी का मामला दर्ज किया गया था। हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि मामले की गहन जांच की जा रही है।”

इससे पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा था कि उनकी सरकार ने फोगाट की कथित हत्या की जांच से जुड़ी एक ‘गोपनीय रिपोर्ट’ हरियाणा के मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को सौंपी है। उन्होंने कहा था कि गोवा पुलिस का एक दल जांच के तहत हरियाणा में कुछ लोगों के बयान दर्ज करेगा।

हरियाणा के हिसार जिले की रहने वाली पूर्व टिकटॉक स्टार और रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ की प्रतिभागी रह चुकी फोगाट (43) की 22-23 अगस्त की बीच रात गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वह मौत से दो दिन पहले अपने दो पुरुष साथियों के साथ गोवा पहुंची थीं। फिलहाल गोवा पुलिस ने इस मामले में अब तक फोगाट के दो सहयोगियों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *