Breaking News

क्र‍िकेट की दुनिया में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने रखा कदम, बनेंगे IPL टीम के मालिक

IPL में इस बार दो नई टीमें देखने को मिलेंगी, जिसकी बिडिंग दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह करने वाले हैं. शाहरुख खान और प्रीति जिंटा के अलावा इन दोनों की भी टीम होगी. लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ही जल्द अपनी टीम बनाते नजर आएंगे, एक नहीं बल्कि दो. कहा जा रहा है कि टीम की बिडिंग की शुरुआत 25 अक्टूबर से होगी.

दो सबसे बड़े बिडर्स को टीम के राइट्स मिलेंगे. शाहरुख खान और जूही चावला की टीम का नाम है कोलकाता नाइट राइडर्स. इसके अलावा प्रीति जिंटा की अपनी टीम है, जिसका नाम है किंग्स 11 पंजाब. चर्चा हो रही है कि इन्हीं की तरह दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की भी दो टीमें होंगी. दोनों को ही स्पोर्ट्स की काफी शौक है. इनके पिता प्रकाश पादुकोण इस गेम के चैंपियन रह चुके हैं. वहीं, रणवीर सिंह दो बड़े स्पोर्टिंग टूर्नामेंट्स का हिस्सा हैं. इसमें एनबीए और इंग्लिश प्रीमियर लीग शामिल हैं.

केवल दीपिका और रणवीर ही नहीं, इन दो नई टीम्स के लिए और भी लोगों ने बिड करने का जिम्मा लिया है. इसमें अडानी ग्रुप, ग्लेजर फैमिली, ऑरोबिंदो फार्मा, टॉरेंट फार्मा, आरपी-संजीब गोयंका ग्रुप, जिंदल स्टील (नवीन जिंदल), हिन्दुस्तान टाइम्स मीडिया, रॉनी स्क्रूवाला, कोटक ग्रुप, सिंगापुर बेस्ड पीई फर्म, सीवीसी पार्टनर्स और ब्रॉडकास्ट एंड स्पोर्ट कंसल्टिंग एजेंसीज आईटीडब्ल्यू और ग्रुप एम शामिल है. पीटीआई के मुताबिक, BCCI करीब 7000 करोड़ से लेकर 10 हजार करोड़ की बिडिंग प्राइस की उम्मीद जता रहा है. वहीं, इसका बेस प्राइस दो हजार करोड़ रखा गया है. जितने भी ग्रुप्स मिलकर बिड करते हैं, वह हर साल तीन हजार करोड़ का मुनाफा कमाते हैं. देखना होगा कि आखिर दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इसमें किस तरह सफल रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *