Breaking News

क्रिसमस से पहले ‘सैंटा क्लॉज’ पर लग गया जुर्माना! चुकाने पड़ गए 6 हजार रुपये

क्रिसमस आने वाला है और बच्चों से लेकर बड़ों तक की खुशी का ठिकाना नहीं है. क्रिसमस को लोग काफी धूमधाम से मनाते हैं और उनमें सबसे ज्यादा उत्साहित बच्चे ही होते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि सैंटा क्लॉज (Santa Claus fined for wrong driving) से उन्हें कोई तोहफा मिलेगा. कई बड़े भी बच्चों की खुशी के लिए सैंटा क्लॉज बनकर उन्हें तोहफे देते हैं. कई लोग तो गरीब बच्चों को खुश करने के लिए भी ऐसा करते हैं. पर इंग्लैंड में एक व्यक्ति को ऐसा करना भारी पड़ गया. उसका कारण है कि सैंटा क्लॉज बने शख्स ने ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं किया.

यूं तो सैंटा क्लॉज अपने खास रथ में हवा में उड़ते हुए हर जगह जाते हैं मगर इस नकली सैंटा को कार से ही सड़क के रास्ते जाना पड़ा. अब जब सैंटा को कार चलाना पड़ेगा तो ये भी तय है कि उन्हें ट्रैफिक नियमों का भी पालन करना पड़ेगा. express.co.uk वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 75 साल के मिक वॉरेल (Mick Worrall) हाल ही में इंग्लैंड के वॉर्सेस्टर स्थित वॉर्सेस्टर सिटी सेंटर (Worsester City Center) के पास कार ड्राइव कर रहे थे और बच्चों को मिठाई और खिलौने भेंट कर रहे थे.

6 हजार रुपये कट गया चालान
वो ऐसा हमेशा करते थे मगर इस बार उन्होंने एक गलती कर दी कि वो पैदल यात्रियों के लिए बने रास्ते पर ड्राइव करने लगे जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने उनपर जुर्माना लगा दिया. पुलिस ने उनका 6 हजार रुपयों का चालान काटा जिसके बाद वो बेहद नाराज हुए. उन्होंने चालान लेने से मना कर दिया और कर्मी से कहा कि वो उसे उनके एड्रेस पर भेजे. जब पुलिसकर्मी ने उनसे उनका पता पूछा तो उन्होंने कह दिया- ‘उत्तरी ध्रुव!’

बच्चों को गिफ्ट बांट रहे थे जब हो गया चालान
उन्होंने कहा कि वो चालान को नहीं मानते क्योंकि वो बेहद धीमी गति से कार चलाते हुए गरीब बच्चों को गिफ्ट दे रहे थे और बच्चों के एक चैरिटी फंक्शन के लिए चंदा जुटा रहे थे. उनका कहना है कि ऐसे नेक काम के लिए चालान नहीं कटना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि वो आगे भी ऐसा करेंगे क्योंकि वो बच्चों को निराश नहीं होने देंगे. उनका ये भी कहना है कि वो बरसों से ऐसा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *