Breaking News

कोलकाता: पीएम मोदी शुक्रवार को बंगाल को 7,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी कोलकाता में लगभग पांच घंटे रहेंगे और इसी दौरान वह पश्चिम बंगाल को 7 हजार 800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। राज्य सरकार के सूत्रों के अनुसार, परियोजनाएं स्वच्छता, रेलवे और मेट्रो रेलवे, ‘स्वच्छ गंगा’ मिशन जैसी विभिन्न योजनाओं के तहत होंगी। प्रधानमंत्री के दौरे के कार्यक्रम के मुताबिक, पीएम मोदी विशेष विमान से सुबह करीब 10.30 बजे नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेगे। एयरपोर्ट से पीएम मोदी का काफिला करीब 11.15 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंचेगा, जहां वह पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस उद्घाटन करेंगे। यह ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी।

पीएम मोदी के काफिले के करीब 11.45 बजे स्टेशन परिसर से रवाना होने की उम्मीद है। दोपहर लगभग 12 बजे वे हेस्टिंग्स क्षेत्र में आईएनएस नेताजी सुभाष से सटी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक दोपहर 12.30 बजे से शुरू होकर दोपहर 2 बजे तक जारी रहने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा बैठक में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और झारखंड के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव शामिल होंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर 2 बजे से लंच ब्रेक रखा गया है।

दोपहर 2.45 बजे के बाद पीएम मोदी का काफिला एयरपोर्ट के लिए रवाना होगा। पीएम मोदी विशेष विमान से दोपहर लगभग 3.25 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी के दौरे के मद्देनजर हावड़ा स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही चाक-चौबंद कर दी गई है। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के कमांडो ने अभी से वहां सुरक्षा की कमान संभालनी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *