Breaking News

कोरोना संकट के बीच तय समय पर होगा पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों के कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए जाने के बावजूद टीम का इंग्लैंड दौरा तय समय पर होगा। पाकिस्तान की टीम रविवार को इंग्लैंड पहुंचेगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर कहा, “ ईसीबी इस बात की पुष्टि करता है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने इंग्लैंड दौरे की तैयारी शुरू करने के लिए रविवार 28 जून को ब्रिटेन पहुंचेगी। इस दौरे में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेले जायेंगे। यह पूरी सीरीज दर्शकों के बिना आयोजित की जाएगी।” पाकिस्तान की टीम के शेष खिलाड़ी तय समय पर रवाना होंगे और ये खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से इंग्लैंड जाएंगे जिसका प्रबंध ईसीबी ने किया है। ईसीबी ने यह भी स्पष्ट किया है कि जो खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं वे इस टीम के साथ अभी नहीं आएंगे। इस सीरीज के मैचों के आयोजन की तारीखों का एलान अभी तक नहीं हुआ है और ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही ईसीबी इन तारीखों की घोषणा कर सकती है। कोविड-19 से संक्रमित पाए गए पाकिस्तानी खिलाड़ी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं जायेंगे। इन सभी खिलाड़ियों को घर में ही क्वारंटीन में रखा गया है।

इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले सभी खिलाड़ियों की लाहौर में 25 जून को दूसरी बार कोराेना जांच की गयी। ब्रिटेन सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक पाकिस्तानी दल को वारसेस्टर में 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा। गौरतलब है कि इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

कोरोना के कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प रहने के बीच इस सीरीज से क्रिकेट की वापसी हो रही है और इस सीरीज के मैच दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। मार्च के मध्य में क्रिकेट रुकने के बाद यह पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज होगी जो कोरोना के मद्देनजर नए दिशा-निर्देशों के तहत खेली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *