Breaking News

कोरोना संकट के बीच अमेरिका ने भारत की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, किया ये बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा दी। इस वायरस की वजह से दुनिया में लाखों लोगों की मौत हो गई। जिस वजह से तमाम देश एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आ रही है। इसी कड़ी में अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी भारत की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया हैं ट्रंप ने भारत को इस मुश्किल की घड़ी में वेंटिलेटर देने की बात कही है। इतना ही नहीं, भारत की मदद करते हुए ट्रंप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त बताया है और भारत को अमेरिका का साथी बताया है और कोरोना से साथ मिलकर लड़ने की बात कही हैं बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डोनाल्ड ट्रंप को हर मंच पर अपना दोस्त बताया है।

डोनाल्ड ट्रंप को शुक्रवार और शनिवार की रात को एक ट्वीट किया। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा। हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं। हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं। हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे।’ इस ट्वीट से पहले भी ट्रंप ने भारत की जमकर तारीफ की थी। ट्रंप ने भारतीय और अमेरकी को महा वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता बताया था और कहा था कि भारत और अमेरिका साथ मिलकर कोरोना वायरस का टिका विकसित करने में जुटा हुआ है।

ट्रंप ने कहा था कि इस साल के तक कोविड-19 का टीका विकसित हो जाएगा। संभावना है कि ये जल्द ही हमें मिलेगा। मैं कुछ ही समय पहले भारत से आया हूं और अब हम भारत के साथ मिलकर काम करेंगे। अमेरिका में भारत की बड़ी जनसंख्या रहती है और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हो। उनमे से कई लोग ऐसे है जो आज टीका विकसित करने में जुटे है। वहीं, एक समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, ट्रंप ने कहा है कि इस साल के अंत तक बाजार में कोरोना की दवा आ जाएगी। जिसकी जानकारी ट्रंप को एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने दी है। मोनसेप स्लोई को ट्रंप ने अपने प्रशासन में नियुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *