Breaking News

कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वालों यात्रियों को तोहफा, ये एयरलाइन दे रही घरेलू उड़ानों पर 20 फीसदी की छूट

बजट एयरलाइन गो फर्स्ट ने हवाई यात्रियों के लिए शानदार ऑफर पेश किया है. गो फर्स्ट ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगा चुके यात्रियों के लिए एयर टिकट में 20 फीसदी की छूट देने की घोषणा की है. गोएयर की घरेलू उड़ानों में यात्रा करने वाले लोग अब GOVACCI योजना का उपयोग करके छूट का लाभ उठा सकेंगे.

एयरलाइंस के मुताबिक, यह ऑफर केवल भारत में रहने वाले यात्रियों के लिए है और जिन्हें घरेलू फ्लाइट टिकट की बुकिंग के समय वैक्सीन के दोनों डोज लगाए गए हैं. उन्हें टिकट बुक करते समय 20 फीसदी तक का डिस्काउंट मिलेगा. यात्रियों के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी किया गया अपना कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेटले जाना अनिवार्य है या हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर पर आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप पर अपने वैक्सीनेशन की स्थिति को दिखाना अनिवार्य है.

क्या हैं शर्तें?

कंपनी ने कहा कि यह ऑफर केवल गो फर्स्ट वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर ही मान्य है. 20 फीसदी तक का छूट केवल घरेलू फ्लाइट्स की टिकट बुक करने पर ही मिलेगा. इसके अलावा जिस तारीख को आप टिकट बुक करेंगे उसके 15 दिनों तक की आप डबल वैक्सीनेशन डिस्काउंट पा सकते हैं, इसके बाद वो वैलिड नहीं रहेगा.

ऐसे पाएं छूट

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको गो फर्स्ट वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर जाना होगा. आपको सर्च पेज पर प्रोमो कोड सेक्शन में प्रोमो कोड GOVACCI डालना होगा. फिर आपको टिकट के लिए ऑफर नजर आ जाएगा, जिसमें लिखा होगा डोमेस्टिक फ्लाइट बुक करने पर पाएं 20 फीसदी तक की छूट.

कोरोना का नया वेरिएंट डेल्टा से 3 गुना ज्यादा संक्रामक

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा से 3 गुना ज्यादा संक्रामक है. ऐसे में राज्यों को और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने इस बात की जानकारी दी है.

देश में ओमीक्रॉन के मामलों की संख्या 200 पहुंच गई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमीक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा 54-54 मामले सामने आए हैं, जबकि तेलंगाना में 20, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 केस दर्ज किए जा चुके हैं. देश ओमीक्रॉन से अभी तक किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हालांकि अमेरिका और ब्रिटेन से इस वेरिएंट के चलते एक-एक मौत का मामला सामने आ चुका है.

बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए, सरकार ने जोखिम देशों से देश में आने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 के नए संस्करण ओमीक्रॉन में उछाल के बीच आरटी-पीसीआर टेस्स की प्री-बुकिंग करना अनिवार्य कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *