Breaking News

कोरोना ने बदला रूप, अब दिखाई दे रहे हैं उल्‍टी, बेचैनी और पेट दर्द जैसे लक्षण

भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्‍ट्रेन (strain) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस के नए केस सामने आने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्‍या एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगी है। कोरोना का नया स्ट्रेन सीधे गले, फेफड़े और दिमाग पर प्रभाव डाल रहा है, जिसकी वजह से मरीज में उल्‍टी, बेचैनी और पेट दर्द और डायरिया जैसी शिकायत नजर आ रही है।

दिल्‍ली के दो सरकारी हॉस्पिटल्स में एडमिट कोरोना संक्रमितों में पेट में दर्द, उल्‍टी और डायरिया जैसे लक्षण दिखाई दे रहे हैं। कोरोना मरीजों का उपचार कर रहे डॉक्‍टरों ने बताया कि कोरोना के नए स्‍ट्रेन ने मरीजों में अलग तरीके से हमला करना शुरू कर दिया है। अब तक दिल्ली में कोरोना के लगभग 6.50 लाख केस सामने आ चुके हैं। इनमें से ज्यादातर मरीजों में बुखार, सांस लेने में परेशानी, सूखी खांसी जैसे लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

मरीजों में महक न आना और खाने का स्‍वाद न फील होना भी कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन के लक्षण हैं। राजीव गांधी सुपरस्पेशयलिटी हॉस्पिटल के डॉक्‍टरों के अनुसार मरीजों में पेट दर्द और बेचैनी की शिकायत दिखाई दी है। इनमें से ज्यादातर मरीज गंभीर हालत वाले हैं। पुरानी बीमारी से भी पीड़ित हैं।

आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कारोना संक्रमण के 53,476 नए केस सामने आए हैं, जबकि 251 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना के नए केस सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ 17 लाख 87 हजार 534 हो गई है। अब तक देश में 1 करोड़ 12 लाख 31 हजार 650 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि इस वक्त 3 लाख 95 हजार 192 सक्रिय मामले हैं। पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 60 हजार 692 पहुंच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *