Breaking News

कोरोना के बिगड़ते हालात पर पीएम मोदी की नजर, आज राज्यपालों के साथ करेंगे अहम बैठक

देश में कोरोना (Corona Virus) की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की नींद उड़ा दी है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) आज यानी बुधवार को राज्यपालों और उपराज्यपालों के साथ अहम बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना से देश में बनी स्थिति का जायजा लेंगे. इस वर्चुअल बैठक में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. बैठक में पीएम मोदी ने देश में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा की और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्यों को सलाह दी थी. पीएम ने कोरोना कर्फ्यू के नाम से नाइट कर्फ्यू लगाने, टेस्टिंग बढ़ाने, 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का सुझाव दिया था.

वहीं दूसरी ओर संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकारें अलग-अलग प्रतिबंध लगा रही हैं. इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को साफ किया कि केंद्र सरकार व्यापक स्तर पर ‘लॉकडाउन’ नहीं लगाएगी और महामारी की रोकथाम के लिये केवल स्थानीय स्तर पर नियंत्रण के कदम उठाए जाएंगे.

महाराष्ट्र सरकार ने 15 दिनों के लिए प्रतिबंध लगाया है. राज्य में 60,212 नए केस दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में भी 13,468 नए केस सामने आए और 81 लोगों की मौत हुई. वहीं पूरे देश में एक्टिव केस की संख्या 13 लाख के करीब पहुंच गई है. इस बीच देश में अब तक 11 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. ओडिशा के 30 में से 11 जिलों में कोविड-19 वैक्सीन की कमी के कारण मंगलवार को इन जिलों में वैक्सीनेशन अभियान रोक दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *