Breaking News

कोरोना की आड़ में चीन रच रहा नापाक साजिश, अमेरिका ने पूरी पोल खोलकर रख दी

खौफ के आलम में चीन की यह नापाक साजिश कहां पर जाकर खत्म होगी..इस पर तो फिलहाल कुछ कहना मुश्किल है। लेकिन इसके हलिया नतीजे काफी खौफजदा करने वाले हैं। वो भी ऐसे समय में जब पूरा विश्व कोरोना के खिलाफ जंग-ए-मैदान में मुस्तैद हो चुका है। ऐसे में चीन का यह साजिश काफी घातक साबित हो सकती है। लिहाजा पूरे विश्व को एकजुट होकर चीन की इस नापाक करतूतों पर विराम लगाना होगा…नहीं तो आगामी दिनों में स्थिति भयावह हो सकती है। इसी खतरे की ओर संकेत करते हुए अमेरिका के वरिष्ठ राजनयिकों की फेहरिस्त में शुमार डेविड स्टिलवेल ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से अभी पूरे विश्व का ध्यान भटका हुआ है। अभी पूरा विश्व इस कोरोना के निजात पाने में लगा हुआ है, जिसका फायदा उठाकर चीन अपनी नापाक साजिशों को अंजाम दे रहा है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा बिजिंग का भी मानना है कि अभी पूरे विश्व का ध्यान भटका हुआ है तो क्यों न इसी का फायदा उठाते हुए अपने कुछ पुराने मंसूबों को पूरा कर लिया जाए। डोकलाम सहित चीन की हलिया गतिविधि को देख ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि वो यह सब कोरोना की आड़ में करने की फिराक में लगा हुआ है। ऐसे वक्त में जब पूरा विश्व अपने देश के नागरिकों की जान बचाने में जुटा हुआ है तो इस वक्त को चीन अपने लिए एक अवसर के तौर पर ले रहा है। वहीं अभी गलवान घाटी में जिस तरह की गतिविधियां भारत और चीन के सैनिकों के बीच देखने को मिली है। उसको लेकर उन्होंने कहा कि मैं इस पर सरकार की तरफ से आधिकारिक रूप से कुछ कह नहीं सकता हूं।

उन्होंने कहा कि अमेरिका इस पूरे मसले को लेकर बेहद करीबी से नजर बनाए हुआ है। गौरतलब है कि गत सोमवार की रात भारत और चीन के जारी सीमा विवाद इस कदर हिंसक हो गया था कि दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प देखने को मिला था, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे तो वहीं चीन के 40 जवानों के हताहत होने की खबर सामने आई थी, जिसका चीन ने खंडन भी किया था, लेकिन बाद में अमेरिका ने चीन के झूठ का खुसाला किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *