Breaking News

कोई बीवी को मानता है लकी, तो कोई दोनों हाथों में पहनता है घड़ी, जानिए इन 9 स्टार्स की सक्सेस का राज

बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े नामी कलाकार हैं जिनका नाम ही फिल्म की कमाई के लिए काफी होता है. हालांकि, ऐसे मुकाम पर पहुंचने के लिए स्टार्स काफी मेहनत करते हैं, लेकिन हमारे और आपके फेवरेट स्टार्स जितना मेहनत पर यकीन करते हैं उतना ही लक को भी तवज्जो देते हैं. स्टार्स भी आम इंसान की तरह अपनी सक्सेस के लिए किसी नंबर, किसी चीज या किसी इंसान को अपना लकी चार्म मानते हैं. ऐसे ही कुछ स्टार्स के लकी चार्म के बारे में हम आपको बताएंगे. इन स्टार्स की लिस्ट में शाहरुख खान, अक्षय कुमार, सलमान खान और आमिर खान जैसे सितारे शामिल हैं.

सेलेब्स का लकी चार्म

अजय देवगन (Ajay Devgan)
बॉलीवुड में अजय देवगन एक बड़ा नाम हैं. लेकिन अजय ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. इसके अलावा जब अजय डेब्यू करने जा रहे थेajay devgan lucky charmतब उन्होंने अपना नाम बदला था और बाद में लक के लिए सरनेम भी हटा दिया.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)
बॉलीवुड में किंग खान से फेमस शाहरुख किसी पहचान के मोहताज नहीं है. शाहरुख के पास किसी चीज की कमी नहीं है. हालांकि, उन्होंने अपनी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है.shahrukh khan-lucky-charm-car-special-series 55शाहरुख फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं थे और इस कारण उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. शाहरुख के बारे में कम लोग जानते हैं कि वह जब भी गाड़ी खरीदते हैं तो उस गाड़ी की स्पेशल सीरीज ‘555’ होती है.

सलमान खान (Salman Khan)
दबंग सलमान खान के फैंस अलग-अलग नामों से पुकारते हैं. सलमान सिर्फ आम लोगों के लिए नहीं बल्कि कई स्टार्स के लिए गॉडफादर की तरह हैं. सलमान आज जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे उनकी मेहनत छुपी है. इसके अलावा आपने जब भी सलमान को देखा होगा तो उनके हाथ में एक ब्रेसलेट नजर आता है.salman khan-bracelet-lucky-charmभाईजान को ये ब्रेसलेट उनके पिता सलीम खान ने गिफ्ट किया है और इसे वह अपना लकी चार्म समझते हैं. साथ ही सलमान अपनी फिल्मों को हर साल ईद पर रिलीज करते है. ईद का त्योहार सलमान के लिए लकी है.

आमिर खान (Aamir Khan)
आमिर खान के लिए 25 दिसंबर यानि क्रिसमस लकी चार्म है. आमिर की ‘3 इडियट’, ‘गजिनी’, ‘तारे जमीन पर’ समेतaamir khan lucky charmकई फिल्में 25 दिसंबर को ही रिलीज हुई हैं. आमिर की फिल्म लेटेस्ट ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी रिलीज होनी थी लेकिन कोरोना के कारण नहीं हो पाई.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)
सेलेब्स की इस लिस्ट में मस्तानी गर्ल दीपिका पादुकोण का नाम भी शामिल है. दीपिका पादुकोण अपनीdeepika-padukone-siddhivinayak-lucky-charmहर फिल्म की रिलीज से पहले मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर जरूर जाती हैं. दीपिका इस मंदिर को अपना लकी चार्म मानती हैं.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के लिए कोई मंदिर, तारीख या ब्रेसलेट लकी चार्म नहीं है. बल्कि अक्षय कुमार का लकी चार्म उनकी बीवी ट्विंकल खन्ना है.akshay kumar lucky charm is wife twinkle khannaअक्षय को लगता है कि, उनकी लाइफ में ट्विंकल के आने के बाद से ही करियर में सक्सेस मिली है. हालांकि, वह मेहनत पर भी पूरा विश्वास रखते हैं.

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)
यूं तो कैटरीना कैफ इंडियन नहीं है लेकिन कैटरीना अपनी सक्सेस के पीछे अजमेर शरीफajmer sharif katrina kaifको मानती हैं. एक्ट्रेस अपनी फिल्म की रिलीज से पहले अजमेर शरीफ जरूर जाती हैं.

एकता कपूर (Ekta Kapoor)
टीवी क्वीन एकता कपूर को अगर कोई देखे तो अधिकतर वह काले रंग के कपड़ों और अलग-अलग रत्नों वाली अंगूठी पहने नजर आती हैं.ekta kapoor shani mandirएकता कपूर इन चीजों पर काफी विश्वास करती हैं और नियमित रूप से जुहू के शनि मंदिर जाती हैं.

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)
फिटनेस क्वीन और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी बेहद खूबसूरत हैं. फिल्म इंडस्ट्री की सक्सेसफुल अभिनेत्रियों में शिल्पा का भी नाम शामिल है. कम लोग जानते हैं कि शिल्पा एक नहीं बल्किshilpa shetty watch double handदोनों हाथों में घड़ी पहनती हैं. जी हां, जब भी शिल्पा की आईपीएल टीम खेलती है तो एक्ट्रेस के दोनों हाथों में घड़ी होती है. एक्ट्रेस दोनों हाथों में घड़ी पहनने को शुभ बताती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *