Breaking News

कोई था वेटर तो किसी को करनी पड़ती थी बढ़ईगिरी, बॉलीवुड में एंट्री से पहले ऐसी थी इन स्टार्स की लाइफ

कई ऐसे बॉलीवुड(Bollywood) गलियारों के कलाकार हैं, जो आज नामी लोगों में गिने जाते हैं, लेकिन एक समय ऐसा था, जब वो बड़ी मेहनत मशक्कत करते थे, उसके बाद ही उनको बॉलीवुड की फिल्मों में जगह मिली हैं. इन स्टार्स में अमिताभ बच्चन (Bachchan) ,अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ,बोमन ईरानी के साथ साथ परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) तक बहुत ऐसे स्टार्स के नाम शामिल है, जिन्होंने कड़ी मेहनत के बाद इतनी सक्सेस हासिल की है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं के बारे में बताएंगे.

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan

शुरुआती दौर में अमिताभ बच्चन एक शिपिंग फर्म में नौकरी करते थे. केवल यही नहीं इसके  अलावा उन्होंने फ्रेट ब्रोकर का काम किया. बता दें कि जिन बिग बी की आवज के सभी दिवाने हैं , उन्हें ऑल इंडिया रेडियो में न्यूजरीडर के ऑडिशन में सलेक्शन नहीं मिला था. फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ अमिताभ के करिअर ने ऊंची उडान भरी.

अक्षय कुमार

Akshay Kumar

आज अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री में काफी फेमस है. उनकी सारी फिल्में हिट जाती है, लेकिन उन्होंने भी अपनी शुरुआती दिनों में बहुत मेहनत की है. अक्षय ने सबसे पहले वेटर,शेफ,सेल्समैन और मॉर्शल आर्ट तक का काम किया है. फिल्म जगत में अक्षय 1991 में ‘सौंगध’ से बॉलीवुड में आएं हैं.

जैकलीन फर्नांडिस

jacqueline fernandez5

जैकलीन फर्नांडिस फिल्मों में अपने अभिनय से सबके दिलों में छा चुकी है, लेकिन इसके पहले वो श्रीलंका में एक टीवी रिपोर्टर रह चुकी हैं.

रजनीकांत

रजनीकांत को आज बच्चा बच्चा पहचानता है. वो किसी भी पहचान के मोहताज नहीं, लेकिन इस शोहरत को कमाने के लिए उनको  कुली ,बस कंडक्टर और बढ़ईगिरी तक का काम करना पड़ा है.

जॉन अब्राहम

JOHN ABRAHAM

फिल्मों में काम करने से पहले जॉन अब्राहम एक मॉडल हुआ करते थे, लेकिन इसके अलावा अपने खर्चों का वहन करने के लिए जॉन पहले मीडिया प्लानर भी थे.

रणवीर सिंह

Ranveer singh

बॉलीवुड के बड़े स्टार में गिने जाने वाले रणवीर सिंह फिल्मों से पहले एक एड एजेंसी में कॉपीराइटर थे.

परिणीति चोपड़ा

parineeti-chopra

परिणीति चोपड़ा फिल्में करने से पहले लंदन की एक फर्म में इन्वेस्टमेंट बैंकर थीं. वो यश राज की फिल्म में जो पब्लिक रिलेशन टीम में इंटर्न का काम था वो भी इन्होंने देखा था.

बोमन ईरानी

साल 2003 में फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस से बोमन ईरानी बॉलीवुड में कदम रखा. मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में सपोर्ट स्टाफ के काम को बोमन ईरानी करते थे.

अरशद वारसी

Arshad Warsi 1

फिल्मी करियर से पहले अरशद वारसी डोर टू डोर कॉस्मेटिक का सामान बेचा करते थे. इसके अलावा परिवार की आर्थिक मदद करने के उद्देश्य से वो  फोटो लैब में भी काम करते थे.  फिल्म ‘रूप की रानीचोरों का राजा’  जो कि साल 1993 में आई थी, उस फिल्म से बॉलीवुड में उन्होंने कदम रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *