Breaking News

कैबिनेट बैठक में केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला; मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को किया गया शामिल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने दिल्लीवासियों के लिए बड़ा एलान किया है। केजरीवाल सरकार ने कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसी के साथ अब दिल्लीवासी मुफ्त में अयोध्या जाकर रामलाल मंदिर का दर्शन कर सकेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “कैबिनेट बैठक में दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। हमारे दिल्ली के जो बुजुर्ग अयोध्या में रामलला का दर्शन करना चाहेंगे, उन्हें दिल्ली सरकार मुफ्त में अयोध्या के दर्शन कराएगी।”

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर (Hanuman Garhi) पहुंचकर पूजा-अर्चना की थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अपने दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे थे। अपने दौरे के पहले दिन वे सरयू तट पर महाआरती में शामिल हुए थे।

महाआरती के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वे मां सरयू से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और भारत के कल्याण की कामना की है। पूरा देश इन दिनों कोरोना महामारी से जूझ रहा है। हालांकि, अभी स्थिति में थोड़ी सुधार है, लेकिन पूरी तरह से कोरोना खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर उन्होंने भगवान श्रीराम से प्रार्थना कि है देश को जल्द ही इस महामारी से निजात मिले।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आज के ऐलान के बार में अयोध्या में ही मीडिया से रूबरू होते हुए इस प्रस्ताव के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, “आज मुझे भगवान जी के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। मैं चाहता हूं कि ये सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं, लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है, उनका मैं यहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा।”

उन्होंने आगे कहा था, “अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए मुफ्त में व्यवस्था करेंगे, जैसा हमने दिल्ली में किया है।” उन्होंने कहा था, “दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम कल यानि बुधवार को स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे।”

बता दें, अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर तमाम पार्टियां और उसके नेता प्रदेश का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *