Breaking News

केरल: कांग्रेस, भाजपा ने तस्करी मामले में मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग

केरल सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की एक हाई-प्रोफाइल कंसल्टेंट स्वप्ना सुरेश का नाम सोना तस्करी से जुड़े एक मामले में सामने आने के बाद विपक्षी कांग्रेस और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) ने मंगलवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग की क्योंकि स्वप्ना ने अदालत को दिए अपने बयान में मुख्यमंत्री का भी नाम लिया है।

केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी साठीसन ने कहा कि मुख्यमंत्री को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि सोने की तस्करी के मामले में स्वप्ना ने उनका नाम अदालत के सामने दिए अपने बयान लिया है।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (केपीसीसी) के अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि केरलवासियों को शर्म आती है और उन्हें शर्म से सिर झुकाना पड़ रहा है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात के महावाणिज्य दूतावास के घर से मुख्यमंत्री के आवास तक धातुओं से लैस बिरयानी के भारी बर्तन ले जाए जाने की बात सामने आई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विपक्षी नेता रमेश चेन्नीथला ने दावा किया कि उनके द्वारा लगाए गए सोने की तस्करी के मामले से जुड़े सभी आरोप सही हैं। इस बीच, केरल भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन, जिन पर मंगलवार को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मंजेश्वरम चुनाव रिश्वत मामले में गैर-जमानती अपराध का मामला दर्ज किया गया है, ने भी सोने की तस्करी के मामले में मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की है।