Breaking News

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के घर के बाहर शख्स ने की खुदकुशी करने की कोशिश, केस दर्ज

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) जिले में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Union Road Transport Minister Nitin Gadkari) के घर के बाहर आत्महत्या की कोशिश करने का मामला सामने आया है. जहां बीते शुक्रवार की देर शाम एक युवक ने सड़क निर्माण कार्य की जांच की मांग करते हुए जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की. हालांकि वहां सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे समय रहते रोक दिया. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

दरअसल, ये मामला नागपुर जिले के राणा प्रताप नगर पुलिस थाना क्षेत्र का है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते शुक्रवार एक अक्तूबर की शाम को सड़क निर्माण की जांच की मांग करते हुए एक व्यक्ति ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के घर के बाहर जहर खाकर जान देने की कोशिश की थी, लेकिन वहां तैनात जवानों ने समय रहते उसे रोक दिया था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक ये व्यक्ति महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के मेहकर का रहने वाला है. उसका नाम विजय मारोतराव पवार है. उसने बीते 2 से 3 दिन पहले एक चिठ्ठी लिखकर शेगांव-खामगांव पालकी सड़क के कथित घटिया निर्माण को लेकर जांच की मांग की थी. यह मांग पूरी नहीं होने पर उसने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के घर के बाहर जान देने की धमकी भी दी थी.

पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला किया दर्ज

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमकी मिलने के बाद से ही केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के घर के बाहर भारी मात्रा में पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए थे. वहीं, बीते शुक्रवार की शाम लगभग 5 बजे गडकरी के घर पहुंचे, यह देखते ही विजय ने जहर खाने की कोशिश की, लेकिन समय रहते हुए पुलिस ने उसे रोक दिया. जिसके बाद विजय मारोतराव को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ IPC की धारा 309 (आत्महत्या का प्रयास) के तहत केस दर्ज किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *