Breaking News

कुत्ते की जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन, आधार कार्ड के साथ किया आवेदन

बिहार में एक अजब गजब मामला सामने आया है. यहां कुत्ते की जाति प्रमाण पत्र के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन मिला है. ये अजीबोगरीब मामला बिहार के गया जिले के गुरारू प्रखंड का है. जहां अंचल कार्यालय में जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए एक ऑनलाइन आवेदन मिला है. जाति प्रमाणपत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन एक कुत्ते ने किया है.

विभाग ने इस अनोखे आवेदन को भले ही रद्द कर दिया गया है लेकिन आवेदक ने आवेदन में सभी जरूरी दस्तावेज लगाए हैं. ऑनलाइन मिले इस एप्लीकेशन में अप्लाई करने वाले का नाम टॉमी है. टॉमी के पिता का नाम शेरू है, जबकि उसकी मां का नाम गिन्नी है. जाति प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने वाले टॉमी का पता गांव पाण्डेपोखर, पंचायत रौना, वार्ड नंबर 13, अंचल गुरारू एवं थाना कोंच बताया है.

कुत्ते ने अपनी जाति भी बताई है
इसमें अपनी जाति बढ़ई बताई है. इसमें उसका जाति अनुक्रमांक- 113 है. जबकि पेशा वाले कॉलम में स्टूडेंट भरा है. आवेदक की जन्मतिथि 14 अप्रैल 2022 है. आवेदन के साथ आवेदक ने आधार कार्ज की तस्वीर भी साझा की है. आधार संख्या 993460458271 है. आवेदन में दिए गए मोबाइल नंबर पर जब कॉल किया गया तो उस पर राजा बाबू का नाम सामने आ रहा है. आवेदन संख्या-BCCCO/2023/ 314491 है.

24 तारीख को ऑनलाइन आवेदन
यह ऑनलाइन अप्लीकेशन 24 तारीख को मिला है. इस तरह के अजब गजब ऑनलाइन आवेदन को देख कर अंचल कार्यालय के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक परेशान हो गए. बाद में जांच के बाद इस आवेदन को रद्द कर दिया गया है. इधर आधार कार्ज के नंबर से जांच की तो यह फर्जी मिला है. मामले में गुरारू के अंचल अधिकारी संजीव कुमार त्रिवेदी ने आईएएनएस को बताया कि यह किसी ने शरारत की है. उन्होंने कहा कि इसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है. इन्हें चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *