Breaking News

किसान दंपती ने ख़ुदकुशी, खेत की कोठरी में लटकी मिली लाश

पांढुर्ना थाना अंतर्गत बड़चिचोली चौकी क्षेत्र के ग्राम सिवनी में शुक्रवार सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब एक किसान दंपती को ग्रामीणों ने फांसी पर झूलते हुए देखा। दंपती ने किन कारणों से फांसी लगाई है उसकी जानकारी अभी नहीं लग पाई है। सूचना पर पांढुर्ना व बड़चिचोली पुलिस मौके पर पहुंची तथा जांच पड़ताल शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि किसान रामेश्वर डाले 60 तथा उनकी पत्‍नी रुसीकला डाले 55 गुरुवार को खेत गए थे तथा रात में वहीं रुके थे।

शुक्रवार की सुबह ग्रामीणों ने दोनों के शव को फांसी पर लटका देखा था। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी। पांढुर्ना टीआइ राकेश भारती ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सिवनी ग्राम में एक खेत में बनी कोठरी में दंपती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दोनों ने एक साथ आमने-सामने फांसी लगाई है। पुलिस इस बात की जानकारी जुटाने में लगी है कि किन कारणों से दंपती ने फांसी लगाई है। पुलिस की छानबीन में अब तक ऐसा कोई कारण सामने नहीं आया है ना ही किसी तरह के विवाद की जानकारी मिली है।

पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए दंपती के शवों का पीएम कराया तथा मामले की जांच शुरु कर दी है। किसान दंपती की मौत के बाद क्षेत्र में कई तरह की चर्चाएं चल रही है कि किसान को खेती में नुकसान हो गया था जिसके कारण उस पर कर्ज था, जिसके कारण दंपती काफी दिनों से परेशान चल रहे थे। हांलाकि पुलिस किसी भी तरह के कारणों से साफ इंकार करते हुए जांच की बात कर रही है। जिला प्रशासन के सामने इस मामले के सामने आने के बाद अब जांच की जा रही है कि किन कारणों से किसान दंपती ने यह आत्‍मघाती कदम उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *