Breaking News

कार से अचानक उड़ने लगे नोट, हाईवे पर अजब नजारा देखने के लिए लोगों की लगी भीड़, और फिर…

एमपी के सिवनी-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रविवार रात को अजब नजारा देखने को मिला. सिवनी जिले के बनहानी गांव के लोगों ने देखा कि 500 रुपये के जले हुए नोट एक कार से उड़ते हुए निकल रहे हैं. किसी ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक कार के इंजन से धुआं निकलते दिखा तो उस पर सवार लोगों ने उतर कर बोनट खोल कर इंजन चेक किया. उसी वक्त जले हुए नोट उड़कर सड़क पर फैलने लगे. सिवनी जिला पुलिस ने इस मामले में उत्तर प्रदेश के रहने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. उनसे 1.74 करोड़ रुपये के सही सलामत नोट बरामद किए गए. बाकी इन आरोपियों का दावा था कि वो करीब दो करोड़ रुपये बोनट में छुपा कर ले जा रहे थे.

कुराई पुलिस स्टेशन के एसएचओ मनोज गुप्ता ने सारा माजरा बताया. गुप्ता के मुताबिक, “कार पर सवार लोग करेंसी नोटों को बोनट में छुपा कर ले जा रहे थे जिससे कि रास्ते में कहीं चेकिंग भी हो तो नोट पुलिस की नजर में न आएं. लेकिन इंजन ने आग पकड़ ली. जब कार रोककर बोने खोला तो अधजले करेंसी नोट तेज हवा चलने की वजह से सड़क पर उड़ने लगे. ये देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी.” पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले ही कार पर सवार लोग वहां से भाग गए. लेकिन उनको हाईवे पुलिस पेट्रोल ने जल्दी ही पकड़ लिया. स्थानीय लोगों में से किसी ने कार का रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लिया था.

इनोवा कार का रजिस्ट्रेशन नंबर मुंबई का था. पुलिस ने तीनों आरोपियों की पहचान हुई है जो सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. इनमें दो जौनपुर के रहने वाले हैं- सुनील और न्यास. तीसरे आरोपी की पहचान आजमगढ़ के हरिओम के तौर पर हुई. पुलिस उनकी ओर से बताए गए पतों को वैरिफाई करा रही है. आरोपियों के मुताबिक वो इतनी बड़ी रकम सोने की गहने खरीदने के लिए वाराणसी से मुंबई ले जा रहे थे. उनका प्लान इसी रूट से कार से लौटने का था. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने दावा किया कि टैक्स बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा था और सारी रकम वाराणसी के जौहरी की हैं. वाराणसी में जौहरी के पते और मुंबई में इस रकम को लेकर कहां जाना था, इस बारे में भी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं आरोपियों का संबंध हवाला नेटवर्क से तो नहीं है. पुलिस ने आयकर अधिकारियों को भी इस घटना की जानकारी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *