Breaking News

कारगिल में गरजे पीएम मोदी, कहा- कितना भी बड़ा लक्ष्य हो, भारत का अर्जुन भेदेगा

प्रधानमंत्री मोदी पिछले आठ साल से जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाते आ रहे हैं. साल 2014 में ये रिवायत तब शुरू हुई जब मोदी ने पीएम पद संभाला. इस बार छोटी दिवाली के दिन वो अयोध्या थे और लोगों ने सोचा शायद इस बार इस परंपरा टूट जाएगी लेकिन कुछ देर पहले जानकारी मिली है कि पीएम इस बार भी दिवाली जवानों के साथ ही मनाएंगे. पीएम जम्मू-कश्मीर के कारगिल के द्रास सेक्टर पहुंचे. उन्होंने कहा कि जवानों के बीच दिवाली मनाना मेरा सौभाग्य है. दिवाली का मतलब है आतंक के अंत का उत्सव. पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो.

पीएम ने कहा कि मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं. मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दिवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है. उन्होंने कहा कि कारगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था. पीएम मे कहा, ‘ मैंने कारगिल युद्ध को करीब से देखा है. आज चारों ओर विजय का जयघोष है. देश सेवा में मन और तन समर्पित है. शौर्य की गाथा ही हमारी परंपरा है.

‘सेना का जवान देश का सुरक्षा कवच’

पीएम मोदी ने कहा कि सेना का जवान देश का सुरक्षा कवच है. जब देश की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर से कुछ ही समय में 5वें नंबर पर पहुंची है तो आपका माथा गर्व से ऊंचा हो जाता है. इसरो ने दो दिन पहले 36 सैटेलाइट लॉन्च करके रिकॉर्ड बनाया है. अंतरिक्ष में भारत जब सिक्का जमाता है तो कौन युवा होगा जिसका सीना गर्व से चौड़ा नहीं होता. पीएम मोदी ने कहा कि देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छिड़ी है. भ्रष्टाचारी चाहे जितना भी ताकतवर क्यों ना हो, वो बच नहीं सकता. आज हमारी सरकारी पुरानी सभी कमियों को दूर कर रहे हैं. सभी प्रमुख फैसले तेजी से लिए जा रहे हैं और उन्हें लागू किया जा रहा है.

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश के हर कोने में दिवाली पर्व मनाया जा रहा है. कोरोना के बाद ये पहला मौका है जब एक साथ मिलकर इस रोशनी के त्योहार का जश्न मना रहे हैं. पीएम मोदी ने 2014 में पीएम पद संभाला था तब से लगातार वो भारतीय सेना के योद्धाओं के बीच दिवाली मनाते आ रहे हैं. इस बार रविवार तक पुख्ता जानकारी नई मिली थी. ऐसे में कयास ले लगाए जाने लगे कि शायद ये परंपरा इस बार टूटने जा रही है. क्योंकि छोटी दिवाली के दिन पीएम अयोध्या थे. लेकिन आज सुबह पता चला है कि पीएम कश्मीर के द्रास सेक्टर में आर्मी सोल्जर्स के साथ त्योहार मनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *