Breaking News

काम की खबरः SBI ने बैंक के नियमों में किए कई बदलाव, ग्राहकों के काम पर पड़ेगा सीधा असर

अब धीरे धीरे कोरोना का कहर कम होता जा रहा है. बहुत से राज्यों में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. अब इसी बीच देश के नामी और सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए सबसे जरूरी खबर आई है. इसके अंतर्गत बैंक ने ब्रांचों के काम करने के तरीके में कुछ बदलाव किया है. यहां पर पहले जहां SBI की ब्रांच में सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक काम को पूरा किया जाता था, तो वहीं अब काम के घंटो को 2 घंटे और अधिक कर दिया गया है. बैंक की सभी शाखाएं अब से शाम 4 बजे तक ही खुली रहेंगी.

बैंक के समय में किया गया बदलाव

ज्ञात हों कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बैंक ने काम के समय को कम कर दिया था, लेकिन अब धीरे धीरे कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है. जिसे देखते हुए एसबीआई ने अपने काम करने के घंटो को बढ़ा दिया है. इस हिसाब से बैंक अब सुबह 10 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक खुला रहेगा. इस बीच आप अपने बैंक से जुड़े काम करवा सकेंगे. एक ट्वीट के जरिए बैंक ने लिखा, 1 जून 2021 से हमारे सभी ब्रांच सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे.

कैश निकालने के नियमों में बदलाव

कुछ समय पहले SBI ने अपने ग्राहकों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर नए नियमों, जिसके अंतर्गत कैश निकालना आता है, उसके बारे में बताया था. इस नियम के अनुसार अब से गैर घरेलू शाखाओं से नकद निकासी (Cash Withdrawal) की सीमा बढ़ा दी गई है और एक दिन में खाताधारक 25000 रुपये तक निकाल सकतें है.

इतने रुपयों की हो सकेगी निकासी

SBI ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए सबको बताया कि, ‘कोरोना महामारी में अपने ग्राहकों का समर्थन करने के लिए SBI ने चेक (Cheque) और निकासी फॉर्म के माध्यम से गैर-घरेलू नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी गई है. अब कस्टमर्स अपने पास के ब्रांच (होम ब्रांच को छोड़कर) में खुद जाकर एक दिन में अपने सेविंग अकाउंट (Saving Account) से 25,000 रुपये तक निकाल सकते है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *