Breaking News

कांग्रेस की भीतरी कलह के बीच केजरीवाल बड़ा बयान, आप पंजाब को देगी अच्छा मुख्यमंत्री

लगभग पांच महीने बाद पंजाब  में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले सूबे कि सत्तारूढ़ कांग्रेस को आपसी कलह का दर्द झेलना पड़ रहा है। हालांकि कांग्रेस की इसी आपसी कलह के बीच पंजाब चुनाव की तैयारियों में जुटे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने बड़ा वादा किया है। दरअसल, अपने पंजाब दौरे के दूसरे दिन केजरीवाल ने ऐलान किया है कि पंजाब में आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी सत्ता में आने पर सूबे के प्रत्येक व्यक्ति को मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी। उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में छह तरह की गारंटी का भरोसा दिया।

केजरीवाल ने कहा- आप पंजाब को देगी अच्छा मुख्यमंत्री

लुधियाना में आयोजित पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज़ नहीं रह गई है और कांग्रेस के सभी लोग पद के लिए सूबे को बर्बाद करने पर तुले हैं। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में सत्ता में आने पर उनकी पार्टी की सरकार सूबे के प्रत्येक व्यक्ति को हेल्थ कार्ड जारी करेगी। जिसके पास ये कार्ड होगा उसे अस्पतालों में मुफ्त में उम्दा दर्जे का उपचार मिलेगा। दवाएं, टेस्ट और शल्य चिकित्सा मिलेगी। हर गांव में मोहल्ला क्लिनिक, 16000 गांव क्लिनिक खोले जायेंगे। सभी अस्पतालों को शानदार बनाया जायेगा।

एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि सूबे में भ्रष्टाचार का खात्मा किया जायेगा और वही राशि लोगों के कल्याण पर खर्च की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि इसी तरह उनकी सरकार ने दिल्ली में भी किया है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना के पीड़ितों का उपचार पूरी तरह मुफ्त किया जायेगा। आम आदमी पार्टी पंजाब को अच्छा मुख्यमंत्री देगी, जिसका ऐलान वक्त आने पर किया जायेगा।

एक अन्य सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि बेशक पंजाब सरकार उनके एजेंडे की कॉपी कर रही है परन्तु उन जैसा काम कोई और कर नहीं पायेगा। बेरोज़गारी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोरोना काल में नौकरियों पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है लेकिन आम आदमी पार्टी एक नीति बना कर रोज़गार देगी। उन्होंने पंजाब सरकार के ‘घर घर रोज़गार’ पर व्यंग्य करते हुए कहा कि अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस वायदे को पूरा करके दिखाएं, क्योंकि युवा बेरोज़गारी कार्ड घर घर लेकर घूम रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *