Breaking News

कहीं आपने भी तो WhatsApp ग्रुप में नहीं कर दी ये गलती, पड़ जाएंगे लेने के देने

अगर आप WhatsApp का इस्तेमाल जरूरत से भी ज्यादा करते हैं और आप कई WhatsApp Groups से भी जुड़े हुए हैं तो आपको इसका इस्तेमाल सावधानी के साथ करना चाहिए, दरअसल WhatsApp ग्रुप में कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें भेजने से बचना चाहिए क्योंकि ये कंटेंट आपको जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है. आज हम आपको इसी कंटेंट के बारे में बताने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं कौन सा है ये कंटेंट और क्यों इसे ग्रुप्स में भेजने से बचने की है जरूरत.

अगर आप WhatsApp ग्रुप में किसी तरह का हिंसक कंटेंट भेज रहे हैं तो आपको जेल जाने की नौबत आ सकती है. दरअसल ग्रुप में मौजूद एक भी सदस्य को अगर इससे आपत्ति है तो वो आपके खिलाफ कंप्लेंट दर्ज करवा सकता है जिसके बाद आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. ऐसे में आपको ऐसे किसी भी तरह के कंटेंट को ग्रुप में शेयर करने से बचना चाहिए.

अगर आप चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ किसी तरह का वीडियो WhatsApp ग्रुप पर भेज रहे हैं तो आपके खिलाफ सख्त कदम उठाया जा सकता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि ये एक संवेदनशील मुद्दा है और आप अगर ये गलती ग्रुप पर करते हैं तो आपको जेल जाने की नौबत भी आ सकती है. ऐसे में भूलकर भी ऐसा नहीं करना चाहिए.

भारत में हथियारों के बारे में जानकारी निकालना या उनसे जुड़ी जानकारी किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना एक संवेदनशील मुद्दा है, अगर आपके पास ऐसा कोई वीडियो कंटेंट है जिसमें इस बारे में दिखाया जा रहा है तो उसे आपको डिलीट ही कर देना चाहिए. अगर आप इस तरह के कंटेंट को शेयर करते हैं और उस पर WhatsApp ग्रुप में जुड़े हुए किसी व्यक्ति को दिक्कत होती है तो वो शख्स आपके खिलाफ कंप्लेंट कर सकता है और आपके ऊपर कार्रवाई की जा सकती है यहां तक कि जेल जाने की नौबत भी आ सकती है. ऐसे में आपको यही गलती नहीं करनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *