Breaking News

कश्मीर में आतंकी संगठनों के निशाने पर पत्रकार, हिट लिस्ट जारी कर दी चेतावनी

आतंकी संगठनों (terrorist organization) की ओर से अब पत्रकारों को भी निशाना बनाने की साजिश रची गई है। आतंकी संगठन कश्मीर फाइट (terrorist organization kashmir fight) की ओर से कश्मीर (Kashmir) के पत्रकारों की हिट लिस्ट (hit list of journalists) जारी की गई है। इन्हें अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस की पूर्व संध्या पर मीडिया संगठनों ने इस प्रकार की साजिश को प्रेस पर हमला और इसे काला दिवस बताया है।

आतंकी संगठन कश्मीर फाइट की ओर से सोशल मीडिया पर मंगलवार को दर्जनभर पत्रकारों की हिट लिस्ट जारी की गई। इसमें पत्रकारों के नाम के आगे यह बताया गया कि उन्हें धमकी क्यों दी जा रही है। बताया जाता है कि आतंकियों की धमकी से डरे सहमे पत्रकारों में से कुछ ने फेसबुक पर अपना इस्तीफा जारी किया है तो कुछ जम्मू चले आए हैं।

धमकी के बाद कश्मीर में पत्रकारों के बीच खौफ का माहौल है। अब वे घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं। कई ने तो काम पर जाने से मना कर दिया है। इससे पूरे मीडिया जगत में दहशत है। श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में भी सामान्य दिनों की तुलना में कम ही पत्रकार नजर आए। शाम को भी दफ्तर से घर जाने की उनमें जल्दी रही।

जम्मू और श्रीनगर में पत्रकारों की ओर से इस प्रकार की धमकी की निंदा की जा रही है। उनका कहना है कि इस प्रकार की धमकियां तो प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है। पत्रकारों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि किसी प्रकार की कोई अनहोनी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *