Breaking News

करना चाहते हैं अपने मनपसंदीदा जीवनसाथी से शादी तो करें ग्रह दोष से जुड़े ये सटीक उपाय, जल्द होगा विवाह

हर लकड़ा और लड़की यही चाहता है कि उसका जीवनसाथी उसके मन मुताबिक मिले. लेकिन यह कामना किसी की जल्दी पूरी हो जाती है तो किसी की लंबे समय बाद. ऐसा माना जाता है कि सही समय पर वर या वधू मिलना भी सौभाग्य से कम नहीं होता. अक्सर ऐसा होता है कि किसी की शादी तय होने में बहुत समय लगता है, या विवाह में कोई न कोई अड़चन अवश्य आ जाती है. ऐसे में सबसे ज्यादा चिंता माता-पिता को होने लगती है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, या आपके परिवार में किसी की शादी तय होने में देरी हो रही है तो ज्योतिष अनुसार आपकी कुंडली में ग्रह दोष मुमकिन है. ऐसे में ज्योतिष के ये उपाय काफी कारगर साबित हो सकते हैं. आइए जानें क्या हैं वो उपाय.

सूर्य ग्रह जब बने बाधक

अगर आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह बाधक बन रहा है तो कोशिश करें कि रोजाना, प्रात:काल उठकर एक लोटे में साफ जल लें और उसे सूर्य देव को अर्पित करें. जल अर्पित करने से पहले लोटे में रोली, चावल, चीनी और चंदन का चूरा अवश्य डाल लें. मान्यता है कि ऐसा करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं.

अगर कुंडली में हो बुध दोष

अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह का दोष होता है तो इसके कारण भी आपकी शादी में अनचाही अड़चने आने लगती हैं. इस बाधा से बचने के लिए बुधवार के दिन दुर्गा चालिसा का पाठ बहुत कारगर माना जाता है. अगर पाठ किसी कारणवश न कर पाएं तो ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करें.

चंद्रमा से जुड़े उपाय

जिन जातको की कुंडली में चंद्रमा दोष होता है उनके विवाह में भी बाधाएं आना संभव है. ऐसे में आपको हर सोमवार के दिन स्फटिक की शिवलिंग पर कच्चा दूध अवश्य चढ़ाना चाहिए. दूध चढ़ाते वक्त ‘ॐ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप भी करें.

जब कुंडली में हो शनि दोष

अगर आपको लगता है कि आपकी कुंडली में शनि दोष है, जिसके कारण आपकी शादि किसी न किसी कारण टल जाती है तो ऐसे में प्रत्येक शनिवार पीपल के पेड़ पर जल चढाएं. इसके अलावा पेड़ के नीचे चौमुखी दिए भी जलाएं. ऐसी मान्यता है कि शनि दोष को दूर करने के लिए शिव की अराधना भी लाभदायक होती है.

मंगल ग्रह से जुड़े उपाय

अगर आपके विवाह में मंगल ग्रह दोष है तो किसी हनुमान मंदिर में जाकर 21 मंगलवार तक बूंदी के दो लड्डू, दो मीठा पान, लौंग और इलायची आदि लेकर चढ़ाएं. इसके अलावा ‘ॐ भौम भौमाय नम:’ मंत्र का कम से कम 108 बार जप करें. इसके साथ ही गाय को रोटी पर गुड़ रखकर खिलाने पर लाभ मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *