Breaking News

कप्तान ऋषभ पंत पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- उन्होंने गलतियों से सीखा नहीं

ऋषभ पंत का टी20 क्रिकेट में हालिया फॉर्म काफी निराशाजनक रहा है. शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में खेले गए मुकाबले में भी पंत 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पंत केशव महाज द्वारा फेंकी गई ऑफ-स्टंप के काफी बाहर की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. यदि पंत गेंद को छोड़ देते तो वह शायद वाइड हो जाती.

अब ऋषभ पंत के शॉट सेलेक्शन पर महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने नाराजगी जाहिर की. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भी वह कई मौकों पर घटिया शॉट खेलकर आउट हो चुके हैं, जिसके चलते उनकी आलोचना हो चुकी है.

वह ताकत भी नहीं लगा पाते: गावस्कर
गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘उन्होंने अपनी पिछली तीन डिसमिसल्स से बिल्कुल नहीं सीखा है. वे वाइड गेंद फेंकते हैं जिसे वह मारने की कोशिश करते हैं और शॉट में पूरी ताकत भी नहीं लगा पाते. उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर वाली गेंद पर हवाई शॉट खेलने से बचना होगा. गेंद शॉर्ट-थर्ड मैन में चला गई. वे सभी उनके लिए योजना बनाते हैं. साउथ अफ्रीकी गेंदबाज और टेम्बा बावुमा सिर्फ ऑफ स्टंप के बाहर वाइड गेंदबाजी करने की रणनीति बनाते है और आप उसमें फंस जाते हैं.’

10 बार ऐसी गेंदों पर हुए आउट
गावस्कर ने आगे कहा, ‘2022 में टी20 क्रिकेट में 10 बार उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर आउट किया गया है. उनमें से कुछ को वाइड माना जाता अगर उन्होंने गेंद को खेला नहीं होता. वह गेंदें स्टंप से बहुत दूर हैं. उन गेंदों से पंत काफी दूर खड़े रहे रहते हैं, इसलिए ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर शॉट खेलने के लिए कभी भी पर्याप्त ताकत नहीं मिलेगी.’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में कप्तान ऋषभ पंत ने 4 इनिंग्स में महज 57 रन बनाए हैं. इस दौरान पंत का औसत 14.25 एवं स्ट्राइक रेट 105.55 का रहा है. आईपीएल 2022 में भी पंत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *