Breaking News

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच EC की स्वास्थ्य सचिव संग अहम बैठक आज, चुनावों पर हो सकता है बड़ा ऐलान

देश में  कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस खतरे के बीच अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव सरकार के लिए कड़ी चुनौती साबित होने वाले हैं। इसी के मद्देनजर आज यानि 27 दिसंबर को चुनाव आयोग और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच अहम बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि देश में कोरोना की विकराल स्थिति को देखते हुए कोई अहम फैसला लिया जा सकता है।

अगले साल की शुरुआत में उत्तरप्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए निर्वाचन आयोग की तैयारियों के बीच आयोग के शीर्ष अधिकारी सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ बातचीत करेंगे। सूत्रों ने बताया कि आयोग द्वारा भूषण से कोविड-19 की स्थिति और ओमिक्रॉन स्वरूप के प्रसार के बारे में विस्तृत जानकारी लेने की संभावना है।

गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा। निर्वाचन आयोग अगले महीने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग चुनाव प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर भूषण से सुझाव भी मांग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *