Breaking News

एक समय पर बॉलीवुड में बजता था इन हसीनाओं का डंका, 40 की उम्र से पहले हुई मौत, आज भी बना एक रहस्य

बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनका काम तो लोगों को काफी पसंद आया लेकिन ज्यादा दिन तक बॉलीवुड में बनी नहीं रह पाईं. दरअसल हम उन एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहें हैं जिनका बॉलीवुड में एक समय पर उनके नाम से डंका बजता था. हालांकि यह अभिनेत्रियां कुछ सालों काम करने के बाद एक रहस्य की तरह बॉलीवुड से गायब हो गईं, जिसको आज तक लोग जानना चाहते हैं. किसी को नहीं पता कहां गई क्या हुआ वह आज भी एक रहस्य बना हुआ है. इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक हैं दिव्या भारती..यह एक ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्होने 90 के दशक में बॉलीवुड पर अपनी छाप छोड़ दी थी. फिल्म शोला और शभनम में इनके किरदार को काफी सराहा गया था. जिनकी पिक्चर भी सुपरहिट गई थी. इसमें को-एक्टर गोविंदा ने भी किरदार निभाया था, जो एक हीरो का रोल था.

 

बताया जाता है कि दिव्या भारती सिर्फ 19 साल की थीं जब मुंबई में उनकी मृत्यु पांच मंज़िला इमारत से गिरने की वजह से हुई। आज तक उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है। हालांकि दिव्या ने मौत से पहले उन्होनें दीवाना, विश्वात्मा, शोला और शभनम जैसी हिट फिल्में दी थीं।

-divya

वहीं हम बात करें स्मिता पाटिल की तो उनका फिल्मी सफर सिर्फ 10 साल का रहा, पर काम ऐसा कि आज भी वो चर्चा में रहता है। अपने सशक्त अभिनय से पहचान बनाने वालीं स्मिता पाटिल का जन्म 17 अक्टूबर 1956 में हुआ था। प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद 31 साल की उम्र में 13 दिसंबर 1986 को स्मिता का निधन हो गया।

smita-patil

एक समय स्मिता पाटिल का बॉलीवुड में बोलबाला था पर जब उनकी असमय मौत हुई तो सिनेमाई दुनिया को पसंद करने वाले भी सन्न रह गए। अचानक बेहतरीन एक्ट्रेस की मौत से पूरे बॉलीवुड को सदमा लगा था. उनकी मौत कैसे हुई उसकी आज भी जांच चल ही रही है.

बॉलीवुड की एक और अदाकारा दिल की बीमारी के कारण मधुबाला की मृत्यु सिर्फ 36 साल की उम्र में ही हो गई। मधुबाला के दिल में एक छोटा सा छेद था और उस वक्त ये बीमारी लाइलाज थी। एक जमाने में खूबसूरती की मिसाल

Madhubala

मानी जाने वालीं मधुबाला की आखिरी वक्त में ऐसी हालत हो गई थी कि कोई उन्हें पहचान भी नहीं पाता था। उनकी मौत से फैंस को एक बड़ा झटका लगा था. जो आज भी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

मीना कुमारी की 39 वर्ष में ही मृत्यु हो गई थी। बताया जाता है कि एक्ट्रेस को लिवर सिरोसिस नाम की बीमारी थी. कहा जाता है अपने आखिरी के सालों में वो बहुत शराब पीने लगीं थीं जिसकी वजह से उनकी मौत हुई।

MEENA

वहीं साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी- मानी एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी जिन्हें फिल्मी दुनिया में सिल्क स्मिता के नाम से भी जाना जाता था। दक्षिण भारतीय सिनेमा में 1970 के दशक के आखिर से 1990 के शुरू तक सिल्क स्मिता का जादू दर्शकों के सिर चढ़ कर बोलता था। उन्होनें कई फिल्में हिट दी थी,

VIJAYLAKSHMI

बताया जाता है कि सिल्क 35 साल की उम्र में 23 सितम्बर 1996 की सुबह अपने चेन्नई के घर में मृत मिलीं। उनकी मौत का कारण आज भी एक रहस्य बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *