Breaking News

एक बार फिर सड़क हादसे का शिकार हुए प्रवासी मजदूर, यूपी में दो ट्रकों की भिड़ंत में 24 की मौत-35 घायल

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के काेतवाली सदर क्षेत्र में शनिवार अहले सुबह दो वाहनों की भिड़ंत में कम से कम 24 प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु हो गई जबकि 35 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि तड़के ढाई से तीन बजे के बीच यह हादसा चिरूहली- मिहौली गांव के बीच हुआ जब एक चूना लदा ट्राला सड़क किनारे खड़े एक मिनी ट्रक से टकरा कर पलट गया जिससे उसमें सवार श्रमिक चूने की बोरियों के नीचे दब गए।

Bad Road accident in Auraiya 24 people died Uttar Pradesh ...

इस हादसे में 24 की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल 15 श्रमिकों को सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी अस्पताल रेफर किया गया है वहीं 20 का इलाज औरैया जिला अस्पताल में किया जा रहा है। मृतकों और घायलों में ज्यादातर की पहचान कर ली गई है। हताहतों में कई श्रमिक परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। पीड़ित के परिजनों को सूचना भिजवाई जा रही है। सूत्रों ने बताया कि हताहतों में शामिल ज्यादातर श्रमिक बिहार,झारखंड और पश्चिम बंगाल के निवासी है जो दिल्ली और राजस्थान के भरतपुर से वापस अपने घरों को लौट रहे थे। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और पुलिस अधीक्षक सुनीति ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य सम्पन्न कराया। कई क्रेनों की सहायता से ट्राला और डीसीएम में फंसे मजदूरों को निकाल कर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया।

LockDown 3.0: औरैया में ट्राला में डीसीएम ने मारी टक्कर, 23 की मौत और 25 से अधिक घायल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क दुर्घटना में हताहत प्रवासी श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर तथा आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुँच कर राहत कार्य अपनी देख रेख में संपन्न कराने तथा दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

हादसे में मारे गये लोगों में राहुल निवासी गोपालपुर थाना पिंडा जोरा झारखंड, नंद किशोर नंद निवासी पिंडा जोरा, केदारी यादव निवासी बाराचट्टी बिहार,अर्जुन चौहान,राजा गोस्वामी,मिलन निवासी पश्चिम बंगाल,गोवर्धन , अजीत निवासी ऊपर बन्नी पुरुलिया पश्चिम बंगाल,चंदन राजभर, नकुल महतो,सत्येंद्र निवासी बिहार,गणेश निवासी पुरुलिया पश्चिम बंगाल, उत्तम,सुधीर निवासी गोपालपुर,कीर्ति खिलाड़ी,डॉ मेहंती,मुकेश,सोमनाथ गोस्वामी के तौर पर की गयी है जबकि अन्य नौ की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं।

कोरोना लॉकडाउन: यूपी के औरैया में ...

लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों के साथ हादसे पर हादसे
कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की मार झेल रहे प्रवासी मजदूरों के साथ पिछले कुछ दिनों में कई हादसे हुए हैं। हाल ही में पैदल घर जा रहे मजदूरों के साथ यूपी और बिहार में हादसा हो गया था। इसमें आठ लोगों की जान चली गई थी। पहला हादसा यूपी के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार रात करीब एक बजे हुआ था।

पंजाब से लौट रहे मजदूरों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया था। हादसे में छह मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बिहार के समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचर में शंकर चौक के समीप एनएच 28 पर बस व ट्रक की टक्कर में दो की मौत हो गई थी। बस मुजफ्फरपुर से प्रवासियों को लेकर कटिहार जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *