Breaking News

एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, अमृतसर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में पाकिस्तान से आए एक ड्रोन को गोलीबारी कर मार गिराया है। ड्रोन मंगलवार शाम को भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था और बुधवार सुबह सैनिकों ने भरोपाल में सीमा चौकी से करीब 20 मीटर की दूरी पर पाकिस्तान की तरफ गिरा हुआ ड्रोन देखा। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 7.20 बजे बीएसएफ की 144 बटालियन के जवानों ने अमृतसर सेक्टर में बीओपी डाओक में एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारत में प्रवेश करते देखा। ड्रोन को देखने के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उसपर गोलीबारी की, जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर जाने लगा, लेकिन थोड़ी देर बाद वह पाकिस्तानी सीमा के अंदर गिर गया।

जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह तलाशी के दौरान जवानों ने ड्रोन को भरोपाल बीओपी के सामने पाकिस्तान क्षेत्र में 20 मीटर की दूरी पर गिरा हुआ पाया। ड्रोन पाक क्षेत्र में गिरने के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद बीएसएफ के जवान इलाके के आसपास तलाशी अभियान चला रहे हैं।

गौरतलब है कि घने कोहरे का फायदा उठाकर पाकिस्तानी तस्कर अक्सर भारत की सीमा में ड्रग्स और हथियार भेजने की कोशिश करते हैं। इस साल अब तक 220 से ज्यादा ड्रोन घुसपैठ की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, इनमें लगभग 20 ड्रोन बीएसएफ ने मार गिराए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *