Breaking News

एक कॉल से चोरों ने 90 साल की महिला का किया अकाउंट खाली, 240 करोड़ का चूना

कई लोगों की आदत होती है कि वे अपने बैंक अकाउंट नंबर (Bank Account), पासवर्ड या पिन नंबर (Pasword) की तस्वीर खींचकर फोन (Phone) में सेव कर लेते हैं. या फिर उन्हें कोई कॉल आता है तो वह अपने अकाउंट से जुड़ी जानकारी उनसे शेयर कर देते हैं. इस तरह की जानकारी का दुरूपयोग कर किसी का अकाउंट खाली किया जा सकता है. हाल ही में हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) में चोरों ने एक 90 साल की महिला को 32 मिलियन डॉलर्स यानी लगभग 240 करोड़ का चूना लगाया है.


कैसे हुई चोरी

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में छपी खबर के अनुसार इस महिला को एक फोन आया था और इस शख्स ने अपने आपको कानून प्रवर्तन अधिकारी बताया था. महिला से कहा गया कि उनकी आइडेंटिटी का इस्तेमाल कुछ खतरनाक अपराधी कर रहे हैं. जिसकी वजह से महिला काफी डर गई. इतना ही नहीं महिला को पैसा ट्रांसफर करने की सलाह दी गई ताकि इस बात की जांच की जा सके कि उनका पैसा गैर-कानूनी तो नहीं है. लेकिन जब पैसा वापस नहीं मिला तब उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

स्टूडेंट हुआ गिरफ्तार

इस मामले में एक 19 साल के यूनिवर्सिटी स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, इस स्टूडेंट ने महिला को कम्युनिकेट करने के लिए फोन भी दिया था. इसी नंबर पर इस महिला को फोन स्कैमर ने फोन किया गया था. इस महिला ने इसके बाद 239 करोड़ रूपए तीन अकाउंट्स में जमा कर दिए थे. महिला ने इसके लिए अपने अकाउंट में 5 महीनों में 11 बार ट्रांजेक्शन कराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *