Breaking News

‘एक कटोरी दो समोसा, भाजपा तेरा क्या भरोसा’

गुजरात (Gujrat) विधानसभा (Assembley) के चुनाव (election) नजदीक (Near) आते ही आम आदमी पार्टी (AAP) और आवैसी (Ovaisi) की पार्टी ज्यादा सक्रिय हो गई है। ओवैसी जहां उम्मीदवार घोषित (candidate declared) कर रहे हैं, तो वहीं आम आदमी पाटी के प्रमुख केजरीवाल उम्मीदवार घोषित करने के साथ सभाएं (Meetings) भी करने में जुटे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर सियासी हमले तेज कर दिए हैं। इसी क्रम में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राज्य की शिक्षा और रोजगार व्यवस्था को लेकर भाजपा पर जमकर हमला बोला।

इस दौरान केजरीवाल ने गुजरात में चल रहे धरना-प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए एक नारे ‘एक कटोरी दो समोसा, भाजपा तेरा क्या भरोसाÓ का भी जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा कि इस बार इन इन लोगों को भगा दो।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर सभी युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही भर्ती परीक्षा में होने वाली धांधली पर भी रोक लगाई जाएगी। इसके लिए धांधली करने वालों पर कार्रवाई के लिए कड़ा कानून भी बनाया जाएगा। वहीं, जब तक युवाओं को रोजगार नहीं मिल जाता उन्हें हर माह भत्ता दिया जाएगा।

गुजरात में दिसंबर में हो सकते हैं विधानसभा चुनाव
बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान रविवार को अहमदाबाद दौरे पर हैं। आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से बताया गया है कि पार्टी के दोनों नेता राज्य के युवाओं के साथ भी एक बैठक करेंगे। गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। आप खुद को राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एक प्रमुख विरोधी दल के रूप में पेश करने का प्रयास कर रही है। केजरीवाल समेत पार्टी के कई नेता विभिन्न लुभावने वादों के जरिये मतदाताओं का भरोसा जीतने की कोशिशों में जुटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *