Breaking News

ऋषभ पंत ने चोट लगने के बावजूद जड़ा अर्धशतक, रचा इतिहास

मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में चोटिल हुए भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में कमाल कर दिया। पिछली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हो गए थे लेकिन अपनी शानदार बल्लेबाजी से उन्होंने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ दिया है। हालांकि वो शतक के बहुत करीब थे मगर फिर भी शतक से चूक गए। पंत की धमाकेदार बल्‍लेबाजी के दम पर ही सिडनी टेस्‍ट में भारतीय टीम की उम्‍मीद है। भारत को ऑस्‍ट्रेलिया ने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्‍य दिया था। जवाब में भारत की टीम ने चौथे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो विकेट गंवाकर 98 रन बना लिए थे।

वहीं पंत ने 118 गेंदों पर 97 रन बनाए। नाथन लायन ने पंत को पैट कमिंस के हाथों कैच आउट करवा दिया। बता दें पंत ने इस शानदार पारी में 12 चौके और 3 छक्‍के जड़े। इस टेस्‍ट क्रिकेट में पंत का औसत 146 है। सिडनी में उनकी यह दूसरी बड़ी पारी है। इससे पहले पंत ने सिडनी के क्रिकेट के मैदान में नाबाद 159 रन बनाए थे, जो टेस्‍ट क्रिकेट में उनका सबसे ज्यादा स्‍कोर है।

जब पांचवें दिन कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे आउट हुए तब इससे टीम की उम्‍मीद भी खत्‍म होती नजर आई, लेकिन पंत ने चेतेश्‍वर पुजारा के साथ मिलकर न केवल शतकीय साझेदारी की, बल्कि लंच ब्रेक तक भारत को 206 रन तक पहुंचाकर जीत की उम्‍मीद बनाए रखी। उसके बाद पंत 97 गेंदों पर 73 रन बनाकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे।

बता दें इस टेस्‍ट की पहली पारी में बल्‍लेबाजी के दौरान पंत को चोट लग गई थी। जिसके कारण पंत को स्‍कैनिंग के लिए ले जाया गया था। बता दें पंत पैट कमिंस की गेंद पर चूक गए थे और गेंद उनकी कोहनी पर लग गई थी। जिसके कारण उन्हने चोटिल हो गए। इसका कारण था कि पंत जितनी उम्‍मीद कर रहे थे, गेंद उतनी बाउंस नहीं हुई। दर्द के कारण वह नीचे बैठे गए थे। उसके बाद फिजियो ने उनकी पूरी जांच की। दूसरी पारी में वह बल्‍लेबाजी करने जब मैदान में उतरे तो साफ नजर आ रहा था कि उनको दर्द हो रहा था। वह हाथ पर स्‍प्रै करते दिखे और साथ ही टेप भी उनके हाथ पर नजर आ रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *