Breaking News

उरी में पाकिस्तानी गोलाबारी में सेना के दो जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

दुनिया में कोरोना महामारी का कहर बरप रहा है लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अभी भी अपनी नापाक करतूतों से बाज नहीं आ रहा है. शनिवार को कोरोना संक्रमित आतंकियों को भारतीय सीमा में दाखिल कराने के लिए पाकिस्‍तान ने लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया. इस दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाई में पाकिस्तान को मूंहतोड़ जवाब दिया. जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से की जा रही गोलाबारी में भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए. हालांकि भारतीय सेना ने सीजफायर उल्‍लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई में नियंत्रण रेखा के पार जबर्दस्त तबाही मचाई है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान की ओर से की जा रही फायरिंग में चार सैनिक घायल हो हुए थे, जिन्‍हें पास के ही मिलिट्री अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार देर शाम इलाज के दौरान दो सैनिकों ने दम तोड़ दिया. इन सैनिकों में से एक हवलदार गोकर्ण सिंह तो दूसरे नायक शंकर एसपी हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अनुसार, नागरिक इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग से चरुंडा, बटग्रान, हथलंगा, मोथल, सहूरा, सिलिकोट, बालाकोट, नाम्बला और गरकोट जैसे गांव चपेट में आए. पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग के छर्रे और शेल एसडीएम ऑफिस तक देखे गए. उरी के एसडीएम रियाज अहमद मलिक ने फायरिंग में घायलों की पुष्टि करते हुए बताया, तीन लोगों की हालत गंभीर है, जिन्‍हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मालूम हो कि हवलदार नारायण सिंह और नायक प्रदीप भट्ट का अभी सेना के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के अनुसार, शुक्रवार को दोपहर लगभग 3.30 बजे नियंत्रण रेखा के पास रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने बिना कारण फायरिंग शुरू कर दी, इस दौरान तीन सैनिक जख्मी हो गए. लेकिन भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाई में आतंकियों में दहशत पैदा कर दी है।