Breaking News

उन्नाव की जनता को CM योगी ने दी करोड़ों की सौगात, बोलें- खाली दिमाग शैतान का घर है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेहरबानी अपने सूबे पर आजकल खूब बरस रही है। लगातार उनकी हर वो कोशिश जारी है, जिससे की सूबे को उन्नत प्रदेशों की फेहरिस्त में शुमार किया जा सके। इस दिशा में वे लगताार प्रयासरत हैं। अभी तनिक ही जरूर, मगर हैरानी तो जरूर होगी कि मुख्यमंत्री ने उन्नाव की जनता के लिए कुल 93.95 करोड़ रूपए की सौगात का पिटारा खोल दिया है। सीएम योगी ने 21 करोड़ की कुल 148 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। अब ऐसी स्थिति में आप उनकी दूरदर्शियता का अंदाजा तो लगा ही सकते हैं।  उन्होंने कहा कि इस जनपद की जनता जिस हक की हकदार..वो इन्हें मिलकर रहेगा। इस दौरान उन्होंने समसामायिक मसलों को उठाते हुए विपक्ष दलों पर भी जमकर हमला बोला.. तो चलिए  जानते हैं कि उन्होंने अपने वक्तव्यों में किन-किन बातों का जिक्र कर विपक्षी दलों पर हमला बोला है।

पहले उपलब्धियां, फिर बोला हमला 
सीएम योगी ने सर्वप्रथम अपने संबोधन की शुरूआत सरकार की उपलब्धियों से करते हुए सीधा विपक्षी दलों पर जुबानी हमले के साथ इसे विराम दे दिया। मौजूदा दौर में जारी किसान बिल विरोध प्रदर्शन को लेकर समस्त देश में किसानों के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने ने भी वही बात दोहराई, जो पिछले काफी दिनों से पीएम मोदी दोहरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान बिल को लेकर विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कृषि बिल से पीएम मोदी देश के  किसानों की आय दोगुनी करना चाहते हैं। एक देश एक बाजार को किसानों के लिए आत्मनिर्भर बना रहे हैं। मगर कुछ ऐसे स्वार्थी लोग हैं, जो इन मसलों को लेकर देश के किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

इसके साथ ही सीएम योगी ने बांगरमऊ तहसील के दुल्लापुर गांव के पास स्थित एक राइसमिल मैदान में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने बांगरमऊ-संडीला मार्ग का नामकरण शहीद सातन पासी के नाम पर, फतेहपुर चौरासी स्वास्थ्य केंद्र का नाम क्रांतिकारी गुलाब सिंह लोधी के नाम पर करने और यहां शहीद की मूर्ति लगवाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने रसूलपुर रूरी स्थित राजकीय विद्यालय का नाम विशंभर दयालु त्रिपाठी के नाम पर करने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 3 साल के कार्यकाल में 3 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दे चुकी है। साथ ही 20 लाख युवाओं को निजी क्षेत्रों में रोजगार मुहैया करवाया  जा चुका है, ताकि देश-प्रदेश में बेरोजगारी का स्तर कम किया जा सके। हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सके इस दिशा में हमारी सरकार अनवरत प्रयासरत है।

सीएम योगी ने कहा कि भारत योजना के तहत ग्राम पंचायत में मिनी सचिवालयों का निर्माण किया जा रहा है। ऐसा करके सरकार प्रदेश के प्रत्येक ग्राम पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश कर रही है। सरकार ने यह पहल इसलिए की है, ताकि गांव के पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके। गांव के लोगों की हर जरूरतों की पूर्ति की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *