Breaking News

उद्धव ठाकरे को एक और झटका, शिंदे गुट में शामिल हुए पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक बार फिर झटका लगा है। उनकी अगुवाई वाली शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) से जुड़े और महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े (Krishna Hegde) एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) से मुलाकात की और उन्हें अपना समर्थन दिया। हेगड़े के साथ उनके सैंकड़ों समर्थकों ने भी शिंदे गुट की पार्टी बालासाहेबंची शिवसेना जॉइन की। हेगड़े को पार्टी का उप नेता और प्रवक्ता बनाया गया है।

बीजेपी के नेता रह चुके कृष्णा हेगड़े ने पिछले साल फरवरी में ही शिवसेना जॉइन की थी। अब हेगड़े ने सीएम एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में उनकी पार्टी में एंट्री ली है। हेगड़े से पहले सांसद गजानन कीर्तिकर ने अपनी वफादारी बदली थी और शिंदे गुट में शामिल हुए थे। जिसके बाद शिवसेना के 13 सांसद अब शिंदे गुट के साथ हो चुके हैं।

उद्धव के नये चिह्न पर की थी तारीफ
यहां एक रोचक तथ्य यह भी है कि कृष्णा हेगड़े ने हाल ही में उद्धव ठाकरे को चुनाव आयोग द्वारा मिले नये चिह्न और पार्टी के नाम पर तारीफ भी की थी। बता दें कि उद्धव की नई पार्टी उद्धव बालासाहेब ठाकरे का चुनाव चिह्न मशाल है। हेगड़े को शिंदे खेमे में पार्टी का उप नेता और पार्टी प्रवक्ता बनाया गया है।

गौर हो कि जून में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना दो धड़ों में बंट गई थी। जिसके बाद महा विकास अघाडी (एमवीए) गठबंधन के तहत मुख्यमंत्री पद पर आसीन उद्धव ठाकरे को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। उधर, उद्धव की गद्दी छोड़ते ही शिंदे ने बीजेपी के समर्थन में महाराष्ट्र की कमान संभाली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *