Breaking News

उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर शुरू, पहुंची सोनिया गांधी, न्योते के बावजूद नहीं पहुंचे हार्दिक पटेल

गुजरात कांग्रेस के कद्दावर नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हैं. हालांकि, उन्हें चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया था. लेकिन वे नहीं पहुंचे. पिछले दिनों से हार्दिक पटेल की कांग्रेस से नाराजगी की खबरें लगातार आ रही हैं. इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि वे बीजेपी में भी शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि चिंतन शिविर में एक परिवार एक टिकट पर चर्चा की जा रही है. इस पर सभी एकमत हैं. उन्होंने कहा, अगर परिवार के किसी अन्य सदस्य को टिकट लेना है, तो उसे पार्टी में 5 साल काम करना होगा.


कांग्रेस के चिंतन शिविर में तीन दिनों में छह बड़े मुद्दों पर चिंतन मंथन होगा. इन मसलों के जरिए ही कांग्रेस देश में आने वाले दिनों में अपना रोडमैप तैयार करेगी. हालांकि 6 मुद्दे देश की राजनीतिक आर्थिक सामाजिक कृषि और युवाओं से जुड़े हुए मसले हैं जिनपर पार्टी अपना विजन देश के सामने रखेगी. इन्हीं मुद्दों के जरिए आज कांग्रेस देश की सियासत में आने वाले दिनों का रोडमैप तय करेगी.