Breaking News

उत्तराखंड में कांग्रेस और बसपा के 400 कार्यकर्ताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

उत्तराखंड में (In Uttarakhand) कांग्रेस और बसपा (Congress and BSP) के 400 कार्यकर्ताओं (400 Workers) ने भाजपा की सदस्यता ली (Took Membership of BJP) । इन सभी कार्यकर्ताओं ने (All These Workers) बीजेपी कार्यालय में (In BJP Office) सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की उपस्थिति में (In presence of MP Dr. Ramesh Pokhriyal Nishank) पार्टी की सदस्यता ली (Took Party Membership) । कांग्रेस के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महासचिव के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली। बसपा और बामसेफ के कार्यकर्ताओं ने भी बीजेपी का दाम थामा।

इस मौके पर सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जो विकास कर सकती है। पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी पर लगाए जो रहे आरोपों पर निशंक ने कहा कि बीजेपी चुनाव करा रही है। डॉ. निशंक से जब उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष को हटाकर नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने, उनके पार्टी में सहयोग और विधानसभा चुनाव में सहयोग के बारे में पूछा गया तो डॉ. निशंक इस बात को टाल गए। वे अपनी और नए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के संबंधों, उनके पार्टी के लिए किए गए कार्य और उत्तराखंड में भाजपा सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बारे में बयान देने लगे।

 

वहीं, लक्सर के बसेड़ी खादर में पथरी रोड स्थित पीठ मैदान में बहुजन समाज पार्टी का सदस्यता सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन का शुभारंभ संत शिरोमणि सतगुरु रविदास महाराज, भीमराव अंबेडकर व पार्टी संस्थापक कांशीराम के चित्र सम्मुख नतमस्तक होकर किया गया। कार्यक्रम का संचालन लोकसभा प्रभारी चंद्रपाल ने किया। प्रदेश अध्यक्ष आदित्य बृजपाल के नेतृत्व में बसपा लगातार युवाओं के बीच पैठ बना रही है, जिसका फल बसेड़ी में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में देखने को मिली।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए प्रदेश प्रभारी व पूर्व कैबिनेट मंत्री गयाचरण सिंह दिनकर ने सभी से बहुजन समाज पार्टी को दिन-रात मजबूती देने के लिए हर परिवार से एक एक व्यक्ति को पार्टी से जोड़ने की बात कही। उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर के विचारों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए मौलिक अधिकारों के आधार पर ही हम लोग आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष आदित्य बृजवाल ने कहा कि बहन कुमारी मायावती की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रेरित होकर पार्टी से जुड़े लोगों का वह भव्य स्वागत करते हैं। बहुजन समाज पार्टी एक पार्टी ना होकर महापुरुषों की विचारधारा है, जिसके झंडे के नीचे आने से ही बहुजन समाज की भलाई संभव है। कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी नरेश गौतम ने भाजपा व कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा कि इस देश के अंदर दो प्रकार की विचारधारा कार्य कर रही हैं, जिसमे एक नागनाथ और दूसरी सांपनाथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *