Breaking News

उत्तराखंड आपदा में यूपी के 34 लोग लापता, लखीमपुर खीरी में पसरा मातम

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को आई विनाशकारी आपदा में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की निघासन तहसील के रहने वाले करीब 34 लोग लापता हैं। सूत्रों के मुताबिक यह सभी लोग उत्तराखंड के तपोवन स्थित पनबिजली परियोजना में काम कर रहे थे। उनके लापता होने की खबर उनके परिजन को तब मिली जब आपदा से बचाए गए कुछ श्रमिकों ने उन्हें फोन करके इस बारे में बताया।

लापता लोगों के परिजन द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के मुताबिक निघासन तहसील के इच्छा नगर गांव के 15, भैरमपुर गांव के आठ, बाबू पुरवा गांव के चार, तिकोनिया गांव के तीन और भूलनपुर, काडिया, मिर्जापुर और सिंगाही गांव का निवासी एक-एक मजदूर इस आपदा में लापता हैं। निघासन के उप जिलाधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता ने सोमवार को बताया कि प्रशासन इस वक्त आपदा में लापता हुए जिले के रहने वाले लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं कर सकता। इसके लिए उत्तराखंड सरकार से लगातार संपर्क किया जा रहा है।

 

उन्होंने बताया कि जिन गांवों के लोगों के लापता होने का दावा किया जा रहा है, वहां पड़ताल के लिए टीमें भेजी गई हैं। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक विजय ढुल्ल ने सोमवार को निघासन तहसील के संबंधित गांवों का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

 

इस बीच, प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के चमोली जिले में हुई आपदा में उत्तर प्रदेश के लापता व्यक्तियों के खोज बचाव तथा उनके परिवारों से बातचीत कराने के लिए राज्य स्तरीय इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर शुरू किया गया है। उत्तर प्रदेश के लापता व्यक्तियों के परिजन गुमशुदा व्यक्ति का विवरण राहत हेल्पलाइन 1070 तथा व्हाट्सएप नंबर 9454411036 पर दर्ज करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *