Breaking News

इस स्पिनर के सामने थम जाता है क्रिस गेल का तूफान, अब तक इतनी बार कर चुका शिकार

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल (Chris Gayle) नाम के तूफान से सभी वाकिफ हैं. उनके सामने आते ही गेंदबाज तो गेंदबाज बल्कि फील्डरों को भी डर लगता है. क्योंकि वह जितनी तेजी से शॉट मारते हैं उससे गेंदबाज भी उनके शॉट में हाथ डालने से बचते नजर आते हैं. वह जब तक मैदान पर रहते हैं विपक्षी टीम में खौफ रहता है. आईपीएल में भी वह अपना तूफान दिखा चुके हैं. उनके नाम आईपीएल का सर्वोच्च निजी स्कोर भी है. अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) के आगे हालांकि क्रिस गेल का तूफान थोड़ा धीमा पड़ जाता है. बुधवार को भी यह देखने को मिला. आईपीएल-2021 (IPL 2021) में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने उतरे गेल सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान के सामने टिक नहीं पाए.

राशिद ने इस मैच में गेल को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ वह गेल को टी20 में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. नौवें ओवर की चौथी गेंद पर राशिद ने गेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया. यह टी20 में पांचवां मौका था जब राशिद ने गेल का शिकार किया हो. टी-20 में राशिद से ज्यादा गेल को हरभजन सिंह और गेल के हमवतन ड्वेन ब्रावो ने आउट किया है. हरभजन ने गेल को टी20 में छह बार आउट किया है जबकि ब्रावो ने गेल को सात बार आउट किया है. गेल ने 17 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 रन बनाए.

आईपीएल से चमके राशिद

राशिद ने पहली बार आईपीएल में 2017 में कदम रखा था. वह तब से सनराइजर्स की टीम के अहम सदस्य बन गए हैं. अपने पहले ही सीजन में राशिद ने अपनी मिस्ट्री स्पिन से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया था. अपने पहले सीजन में राशिद ने 14 मैच खेले थे और 17 विकेट अपने नाम किए थे. वह बेहद किफायती भी साबित हुए थे. पहले सीजन में उनका इकॉनोमी 6.62 का था. यहीं से राशिद के करियर को नई उड़ान मिली और वह दुनिया भर की तमाम लीगों में खेलने लगे. उन्होंने हर जगह अपना जादू दिखाया और बड़े से बड़े बल्लेबाजों को आउट किया.अभी तक आईपीएल में वह 66 मैच खेल चुके हैं और 80 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *