Breaking News

इस दिग्गज कास्टिंग डायरेक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, सदमे में आया बॉलीवुड

साल 2020 और 2021 बॉलीवुड (Bollywood) कलाकारों के लिए काफी दुख भरा रहा। इन दोनों वर्षों में इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकारों और अन्य लोगों ने दुनिया को अलविदा कहा जिससे यहां काम करने वालों को झकझोर कर रख दिया। अब बॉलीवुड (Bollywood) को और झटका लगा है। बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों व वेबसीरिज में कलाकारों की कास्टिंग के लिए फेमस कास्टिंग डायरेक्टर सेहर अली लतीफ (Sehar Ali Latif) मौत हो गयी है। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। बीते दिनों खबर आई थी कि उनकी दोनों किडनियों के खराब होने की शिकायत के चलते उन्हें इलाज के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी हालत सुधरने की बजाय बिगड़ती गई और आखिरकार उन्होंने दम तोड़ दिया।

प्रीत कमानी ने की मौत की पुष्टि 

सेहर लतीफ की मौत की पुष्टि फिल्म‌ ‘मस्का’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले एक्टर प्रीत कमानी ने की। ‘ उन्होंने उनके यूं गुजर जाने पर गहरा अफसोस जताया और उन्हें एक बेहतरीन शख्स ठहराया। सेहर अली लतीफ (Sehar Ali Latif) फिल्म ‘लंच बॉक्स’, ‘मॉनसून शूटआउट’, ‘शंकुतला देवी’, ‘दुर्गामति’ और ‘मस्का’ जैसी तमाम फिल्मों के अतिरिक्त ‘भाग बिनी भाग’ नामक की एक बेवसीरिज से भी बतौर कास्टिंग डायरेक्टर जुड़े थे। सेहर लतीफ ने नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘मस्का’ और वेब शो ‘भाग बिनी भाग’ को अपने‌ प्रोडक्शन हाउस ‘म्यूटंट फिल्म्स’ के तहत प्रोड्यूस भी किया था।

हॉलीवुड में भी कर चुकी हैं काम 

सेहर लतीफ इंटरनेशनल स्तर की और वेब शो की कास्टिंग में मदद करने के लिए मशहूर थे। उन्होंने हॉलीवुड की ‘ईट लव प्रे’, ‘फ्यूरियस 7’, ‘टाइगर्स’, ‘वॉइसरॉयज हाउस’, ‘मैकमाफिया’, ‘सेंस 8’ आदि फिल्मों की कास्टिंग में मदद की है।
सेहर अली लतीफ (Sehar Ali Latif) का नाम फिल्म‌ ‘गोल्ड’, ‘शकुंतला देवी’ और ‘नोबेलमैन’ जैसी फिल्मों में बतौर एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी जुड़ा था। उन्हें ‘जीरो डार्क थर्टी’, ‘द गुड करमा हॉस्पिटल’, ‘बेस्ट एक्जॉटिक मैरीगोल्ड होटल’, ‘द मैन हू न्यू इंफिनिटी’, ‘मिलियन डॉलर आर्म’, ‘लाइन ऑफ डिसेन्ट’ जैसी विदेशी फिल्मों में भारतीय कलाकारों की कास्टिंग करने का भी श्रेय प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *