Breaking News

इस्राइल सुरक्षाबलों ने वेस्ट बैंक में छापे के दौरान मार गिराए 4 फलस्तीनी बंदूकधारी

इस्राइली सुरक्षाबलों ने वेस्ट बैंक में छापेमारी के दौरान चार फलस्तीनी असलहाधारी मार गिराए। ऑपरेशन में उसके कई सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए, जिन्हें एयरलिफ्ट कर अस्पताल ले जाया गया। इस्लामी आतंकी समूह हमास के खिलाफ रविवार को किए जा रहे इस ऑपरेशन को बीते कुछ हफ्तों में हुई सबसे हिंसक कार्रवाई माना जा रहा है।

पीएम बेनेट ने कहा जल्द हमले करने जा रहे आतंकियों को खत्म किया

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि जेनिन के निकट एक और बिद्दू के निकट तीन लोगों को मारा गया है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के अनुसार सुरक्षाबलों ने हमास के उन आतंकियों को खत्म किया है, जो निकट भविष्य में आतंकी हमले करने जा रहे थे।

सैनिकों ने रणभूमि में वही किया, जैसी अपेक्षा थी। सरकार का उन्हें पूरा समर्थन है। उनकी सेना के प्रवक्ता ले. कर्नल एमनोन शेफ्लर ने कहा कि सुरक्षा एजेंसी शिन बेट के साथ इस्राइली सेना ने यह ऑपरेशन किया। दरअसल वेस्ट बैंक में गिरफ्तारियां कर रही सीमा पुलिस पर गोलीबारी की गई थी। जवाबी कार्रवाई के दौरान हमास के चार आतंकी मारे गए।

हमास बोला, फलस्तीन प्रशासन व इस्राइल सरकार की मिलीभगत

फलस्तीन की आधिकारिक समाचार एजेंसी वाफा के अनुसार जेनिन का मृतक 22 साल का ओसामा सोबोह है। बिद्दू के मृतकों के बारे में अभी कोई सूचना नहीं है। गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने मृतकों को बहादुर शहीद तो करार दिया, लेकिन उनके हमास से जुड़े होने की पुष्टि नहीं की। उसके प्रवक्ता अब्दुल लतीफ अल-कानो ने इन मौतों को अंतरराष्ट्रीय मान्यता प्राप्त फलस्तीनी प्रशासन और इस्राइली सरकार की मिलीभगत का परिणाम बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *