Breaking News

इस्राइली सेना ने वेस्ट बैंक में तीन फलस्तीनियों को मारी गोली, पेरू में अब तक 49 की मौत

इस्राइली सेना ने वेस्ट बैंक में छापेमारी के दौरान तीन फलस्तीनियों को गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस्राइल-फलस्तीन के बीच हाल के महीनों में बढ़ती हिंसा में खूनखराबे की यह ताजा घटना है। इस्राइली सेना पिछले साल की शुरुआत से ही क्षेत्र में रात को छापे मार रही है। उसका कहना है कि इन छापों का मकसद आतंकवादी नेटवर्क को ध्वस्त करना तथा भविष्य के हमलों को रोकना है।

उसने कहा कि कालांदिया शरणार्थी शिविर में घुसने वाले सैनिकों पर पथराव किया गया। सेना ने कहा कि जवाबी कार्रवाई करते हुए सैनिकों ने छतों से पथराव कर रहे फलस्तीनियों पर गोलियां चलाईं। मृतकों की पहचान समीर असलान (41), हबीब कामिल (25) और अब्देल हादी (18) के रूप में हुई है।

दक्षिणी पेरू के पुनो क्षेत्र में 16 वर्षीय लड़के की गोली लगने से मौत होने के बाद पेरू में राष्ट्रपति डिना बोलुआर्टे की सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शन में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। लोग यहां अपदस्थ राष्ट्रपति पेड्रो कैस्टिलो को पद से हटाने और उनकी गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे हैं।

लोकपाल के कार्यालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि 35 प्रांतों में लामबंदी व सड़कों को जाम किया गया। इनमें सबसे अधिक प्रांत देश के दक्षिणी क्षेत्रों में हैं। कैस्टिलो समर्थक तत्काल चुनाव कराने, बोलुआर्टे के इस्तीफे, कैस्टिलो की रिहाई व पुलिस संघर्ष में मृतक प्रदर्शनकारियों के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *