Breaking News

इन 2 राशियों के लिए समय है लाभदायक, जानें 1 से 7 फरवरी तक कैसे रहेगा आपका दिन

मेष (Aries): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। आगे बढ़ने के लिए खूब परिश्रम करेगें। परिश्रम का प्रतिफल भी जातक को मिलेगा। भागदौड़ की स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। खिलाड़ियों एवं शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए समय बहुत अनुकूल रहेगा। कोई बड़ा कार्य बन सकता है। प्रमोशन या किसी महत्वपूर्ण पद पर पहुँचने का योग बन सकता है। व्यापारियों के लिए समय बहुत अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफलता का योग बन सकता है।

वृष (Taurus): इस सप्ताह इस राशि के जातक थोड़ा मानसिक दबाव में रहेगें। बिना सोचे-समझे किसी नये कार्य में हाथ न लगायें। नहीं तो अनावश्यक परेशानी या जिम्मेदारियों का बोझ पड़ सकता है। सोच-समझकर कार्यों को गति दें तो कार्य पटरी पर आयेगें और जातक के कार्यों में होने वाली परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। बाजार या शेयर मार्केट में पैसा सोच-समझकर लगायें। नहीं तो धन की हानि स्थिति बन सकती है। कोई नया कार्य अभी कुछ दिनों के लिए टाल दें यदि ज्यादा आवश्यक हों तो सोच-समझकर ही नया कार्य प्रारम्भ करें। घर के अन्य सदस्यों के नाम से कोई नया कार्य प्रारम्भ कर सकते है। यह समय सोच-समझकर आगे बढ़ने वाला है। इसलिए किसी कार्य में जोखिम न उठायें। बहुत सोच-समझकर कार्य की गुणवत्ता को परखकर आगे बढ़ें। तभी स्थितियाँ पटरी पर आयगीं और जातक के कार्यों में वृद्धि होगी। सोच-समझकर कार्य करें और कार्यों में आने वाली बाधाओं को दूर करने का निरन्तर प्रयास करते रहें। अपाहिजों को दान करने से राहत मिलेगी और बाधायें कम होगीं।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। समय अनुकूल है। व्यापार आदि की दृष्टि से जातक जोखिम उठा सकता है। अचानक बड़े लाभ का योग भी बन सकता है। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय अनुकूल है। इसलिए कार्यों को गति देने से जातक को नई दिशा या बड़े लाभ के कारण जातक के उत्साह में निरन्तर वृद्धि बनी रहेगी। बाजार व शेयर मार्केट में पैसा लगाने का समय बहुत अनुकूल है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। कोई बड़ा कार्य बन सकता है। सोच-समझकर यदि जातक कार्य करेगा तो कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। गणेश जी की पूजा करें। और कार्यों में गति बनायें रखें।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए सप्ताह के मध्य तक स्थितियाँ थोड़ी तनावपूर्ण रहेगीं लेकिन सप्ताह मध्य से स्थितियों में गुणात्मक सुधार आयेगा। कई महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें और जातक के कार्यों में गतिशीलता बनी रहगी। व्यापार आदि की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के अन्त से बड़े लाभ की स्थितियाँ बनेगीं। जिससे जातक आर्थिक रुप से मजबूत स्थिति में पहँचने में सफल होगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में समय मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगायें और अपनी सक्रियता बनायें रखें। तो बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी। सप्ताह के मध्य के बाद से तनाव में कमी आयेगी। कार्य पटरी पर आने लगेगें। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगने लगेगा। शिव जी का दर्शन एवं गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल बनेगीं।

सिंह (Leo): इस सप्ताह इस राशि के जातक अपनी सक्रियता बनायें रखने का प्रयास करेगें। लेकिन विरोधियों के सक्रिय रहने के कारण कार्यों में जटिलता बनी रह सकती है। सोच-समझकर कार्यों को गति दें तभी कार्य आगे बढ़ सकते रहे घर परिवार की जिम्मेदारियाँ बढ़ेगी इसलिए सोच-समझक कार्यों को गति दें तभी कार्य पटरी पर आयेगें। शासन प्रशासन से सहयोग थोड़ा मिलाजुला रहेगा। कभी सहयोग मिलेगा तो कभी कभी दबाव की भी स्थिति रहेगी इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। सूर्य को जल देने से और लाल वस्तुओं का दान करने से परिस्थितियों में गुणात्मक सुधार होगा और व्यवधानों में कमी आयेगी। व्यापार आदि की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा।

कन्या (Virgo): इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का प्रतिफल जातक को मिलेगा। व्यापार आदि की दृष्टि से भी समय अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग भी बन सकता है। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से समय अनुकूल है। अच्छे मकान या वाहन का सुख मिल सकता है। लेन-देन का कार्य करने से जातक को लाभ मिल सकता है। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं

तुला (Libra): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। व्यापार आदि की दृष्टि स समय अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी और जातक के कार्य पटरी पर आयेगें। घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। कोई उपहार या कीमती वस्तु मिल सकती है। लोगों की सहानभूति एवं स्नेह जातक पर निरन्तर बना रहेगा। सोच-समझकर सक्रियता बनायें रखें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। किसी देवी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह इस राशि के जातकों का मन उत्साहित रहेगा लेकिन मानसिक तनाव की स्थिति भी बनी रह सकती है। कार्य-व्यापार में गतिशीलता बनी रहेगी। सोच-समझकर कार्यों को दिशा दें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कोई जोखिम न उठायें व्यापार आदि की दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। कार्य व्यापार की गतिशीलता उतार-चढ़ाव के साथ आगे बढ़ती रहेगी। अपाहिजों को दान करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं और कई कार्य पटरी पर आयेगें।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा सावधानी से कार्य करें। कार्यों को गति देने के लिए निरन्तर प्रयासरत रहें। व्यापार आदि की स्थितियाँ थोड़ी मिलीजुली रहेगी इसलिए सावधानीपूर्वक आगे बढ़े। आर्थिक दृष्टि से समय अच्छा तो कभी चुनौतीपूर्ण रहेगा। व्यापारियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा। कोई जोखिम न उठायें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा कभी पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा तो कभी पढ़ाई-लिखाई से मन दूर होगा इसलिए एकाग्रता बनाये रखें और निरन्तर सक्रिय बने रहें। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं।

मकर (Capricorn): इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा जहाँ शनि और शुक्र जातक को सक्रिय बनायें रखेंगे वहीं सूर्य एवं गुरु मानसिक तनाव देगें और कार्यों में जटिलता की स्थिति बनायें रख सकते है। सोच-समझकर कार्य करें वाहन आदि भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट या दुर्घटना का योग बन सकता है। व्यापार की दृष्टि से समय मिलाजुला है सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें। नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है सुख-सुविधा पर विशेष ध्यान न दें सक्रियता बनायें रखें। कार्यों में गुणवत्ता निरन्तर लाते रहें तभी स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं नहीं तो तनाव मिल सकता है। विष्णु जी का दर्शन एव सूर्य को जल देने से राहत मिलेगी।

कुंभ (Aquarius): इस सप्ताह इस राशि के जातक निरन्तर सक्रिय रहेगें। कार्य व्यापार की दृष्टि से समय अनुकूल है। बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। कार्य व्यापार में गतिशीलता बनाये रखें। समय अनुकूल है बाजार में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है।घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। विदेश यात्रा का योग बन सकता है।गणेश जी की पूजा करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

मीन (Pisces): इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें लेकिन गुरु नीच राशिगत है जो थोड़ा मानसिक तनाव बनाये रख सकता है सोच-समझकर आगे बढ़े और कार्यों को नई दिशा दें तभी कार्य पटरी पर आयेगें। नहीं तो अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से संभलकर चलने वाला समय है। सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें नहीं तो हानि या मानसिक तनाव मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा दबावपूर्ण रहेगा। सोच-समझकर कार्य करें और कार्यों में गतिशीलता बनाये रखें।प्रतियोगी परीक्षा में मिलाजुला प्रभाव बन सकता है। गुरु की पूजा एवं विष्णु जी का मन्त्र करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और व्यवधानों में कमी आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *