Breaking News

इन सेलिब्रिटीज को लगी थी ड्रग्स की लत, आ चुके हैं एनसीबी के हाथ

2 अक्टूबर को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को एनसीबी ने ड्रग्स से जुड़े कार्य में लिप्त होने के कारण गिरफ्तार कर लिया था. अब उनकी जमानत के लिये आये दिन कोर्ट डेट दे रहा है. आज हम उन कलाकारों के बारे में जानेंगे जो एक समय में ड्रग्स की वजह से चर्चा में थे. कई मामलों में पुलिस के हाथ भी आए तो कई बार उन्होंने मीडिया के सामने खुद अपनी गलती को स्वीकारा.

ये रहे वो कलाकार

संजय दत्त: एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने खुद इस बात को कबूला था कि वह ड्रग्स लेते हैं संजय ने बताया था कि जब उन्हें अपनी मां की बीमारी का पता चला था तो उन्होंने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया था. इसके बाद ही वो ड्रग्स के आदी होते चले गए. एक बार तो सुबह सो कर उठे उनका हाउसहेल्प उनको देख कर रोने लगा था. संजय ने इसकी वजह पूछी तो उसने कहा कि पूरे 2 दिन के बाद सो कर उठे हैं. जब उन्हें ऐसा लगा कि वह ड्रग एडिक्ट हो चुके हैं और फिर अपने पापा को इसके बारे में बताया सुनील दत्त ने उन्हें अमेरिका के एक सेंटरफिर विवादों में फंस सकते हैं संजय दत्त, अब कोर्ट ने सरकार से मांगी उनके  बारे में ये जानकारी - Entertainment News: Amar Ujalaमें एडमिट करवाया जहां पर उनकी इस आदत से छुटकारा मिल सके, वहां पर पहुंचकर उनको डॉक्टरों ने एक लिस्ट दी , जिसमें उन सभी ड्रग्स के नाम लिखे थे, जिनका उन्होंने इस्तेमाल किया है 49 में टिक करना था जिसका वह इस्तेमाल कर चुके हैं.उन्होंने सबमें टिक कर दिया. फिर भी उनको कभी भी पुलिस का सामना नहीं करना था .

फरदीन खान: एक पार्टी के दौरान फैमिली के साथ डिनर करने के बाद फरदीन अपनी कार लेकर एक ड्रग पेडलर्स से ड्रग खरीदने के लिए निकले जहां पर उनको एनसीबी के लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया. बताया जाता है कि वो वहांड्रग्स मामले में पकड़े जाने के बाद नार्कोटिक्स सेल के ऑफिसरों के साथ फरदीन खान. पर किसी से 1 ग्राम कोकीन लेने पहुंचे थे जिसकी कीमत 2500 रुपए थी .पूछताछ के दौरान फरदीन ने ये बात कबूली कि वो नियमित रूप से ड्रग्स लेते हैं. ड्रग्स बरामद ना होने के कारण उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी. उन्हें अस्पताल में डि-एडिक्शन कोर्स करवा के छोड़ दिया गया.

विजय राज: विजय राज को भी एक पार्टी में जाते समय एयरपोर्ट पर उनके हैंड बैग से ड्रग्स बरामद किए हैं. इसके बाद उन्हें डिटेन कर अल-वथबा जेल में डाल दिया गया था। विजय के पास 6 ग्राम मैरियुआना मिला था.उनसे पूछताछएक्टर विजय राज को मिली जमानत, छेड़छाड़ के आरोप पर पुलिस ने किया था  गिरफ्तार, actor vijay raj gets bail allegedly molesting woman crew member |  Bollywood Newsभी की गई थी तो उन्होंने बताया कि मुझे पता नहीं है कि यह ड्रग्स कहां से आया क्योंकि वह इतने ड्रेस नहीं लेते हूं उसके बाद अबू धाबी पुलिस ने विजय का ब्लड यूरीन टेस्ट किया जिसमें वो बेगुनाह पाए गये.

कंगना: बॉलीवुड की पंगागर्ल कंगना राणावत ने खुलासा किया था कि बॉलीवुड में 99% लोग नशा करते हैं उसी दौरान सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियोकंगना रनौत ने शेयर की बोल्ड लुक में फोटो, यूजर्स ने लिखा-आप दूसरों के पोस्ट  पर.... | Kangana Ranaut shared a photo in a bold look users took class |  TV9 Bharatvarshवायरल हुआ था जिसमें कंगना ने कबूल कर रही थी कि उनको भी ड्रग की लच लग गयी थी.

महेश भट्ट: महेश भट्ट भी ड्रग्स के शिकार हो चुके हैं. साल 2013 में इंडियन लैंग्वेजेज़ फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए इंडिया हैबिटेट सेंटर में पहुंचे थे यहां पर उन्होंने बताया था कि कैरियर में एक ऐसा भी दौर आया जब वह बहुत ही लोदूसरी शादी के लिए महेश भट्ट ने बदला था धर्म, बेटी को लेकर आपत्तिजनक बात  बोलने पर खूब मचा था बवाल - Entertainment News: Amar Ujalaमहसूस कर रहे थे, जिसके कारण उन्होंने LSD और अन्य ड्रग्स का सहारा लेना शुरू कर दिया इसके बाद उनकी मुलाकात यू.जी कृष्णमूर्ति से हो गई गुरु जी ने उनको समझाया कि हर समय के कुछ पैरामीटर होते हैं लोगों को हम सीमाओं का ध्यान रखना चाहिए और उसके हिसाब से खुद को ढालना भी चाहिए .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *