Breaking News

इंसानियत की मिसाल : पत्नी की ज्वेलरी बेच ऑटो को बनाया एंबुलेंस, फ्री में मरीजों को पहुंचा रहा हॉस्पिटल

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है। कोरोना से मध्यप्रदेश, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल सहित कई राज्य त्राहि त्राहि कर रहे हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर इतनी भयानक है कि वो लोगों की जान लेने में अमादा है। केवल इतना ही नहीं है मरने के बाद भी मृतकों के शवों के साथ बदसलूकी हो रही है।

वहीं इस संकट काल में लोगों के कई चेहरे देखने को मिल रहे हैं। एक ओर कालाबाजारी करने वाले लोग हैं, जो आपदा को मौका बना रहे हैं मगर दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो मन और निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा कर रहे हैं और इंसानियत को पहले पायदान पर रख रहे हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश के भोपाल से बहुत ही सुंदर और विचलित मन को शांत करने वाली एक खबर सामने आई है, जोकि मिसाल कायम करती है।

भोपाल के एक ऑटो ड्राइवर ने अपने ऑटो को एंबुलेंस में बदल दिया है। ऑटो ड्राइवर जावेद खान ने बताया है कि उसने टीवी और सोशल मीडिया पर देखा था कि राज्य में किस प्रकार बदहाली है और एंबुलेंस और ऑक्सीजन की कमी से लोग अपने मरीजों को समय पर हॉस्पिटल लेकर नहीं जा पा रहे हैं। इसी वजह से मैंने अपने ऑटो को ऑक्सीजन से लैस एंबुलेंस में बदल दिया।

जावेद खान के अनुसार उनका मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वो मरीजों को फ्री में हॉस्पिटल लेकर जाते हैं। जावेद ने बताया कि इस काम के लिए मैंने अपनी पत्नी के गहने बेच दिए और इसके बाद मैं एक ऑक्सीजन केंद्र के बाहर लाइन में खड़ा रहा और एक सिलिंडर भराकर अपने ऑटो में रख लिया।

जावेद ने आगे बताया कि वो ये काम पिछले 15 से 20 दिन से कर रहे हैं और अबतक नौ गंभीर मरीजों को हॉस्पिटल समय पर पहुंचा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *