Breaking News

इंतजार खत्म: Whatsapp पर धांसू फीचर, अब HD क्वालिटी में सेंड कर सकेंगे फोटो

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. पॉपुलैरिटी बनाए रखने के लिए WhatsApp नए फीचर्स को जारी करता रहता है. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से हाई-क्वालिटी में भी फोटो को सेंड किया जा सकता है. ये फीचर अब जारी किया जा रहा है. WhatsApp HD Photos फीचर जैसा कि नाम से ही साफ इससे हाई-क्वालिटी में फोटो को सेंड किया जा सकता है. ये उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा जो हाई-क्वालिटी फोटो भेजने के लिए दूसरे प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हैं.


WhatsApp के इस फीचर्स के बारे में WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. आपको बता दें कि WABetaInfo WhatsApp के नए फीचर्स को ट्रैक करता है. रिपोर्ट के अनुसार ये फीचर WhatsApp एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.15.5 में उपलब्ध है. रिपोर्ट में बताया गया है इस फीचर से WhatsApp यूजर्स फोटो सेंड करने से पहले उसकी क्वालिटी सेलेक्ट कर सकेंगे. इसके लिए यूजर्स को तीन ऑप्शन्स दिए गए हैं. इसको लेकर बताया गया है यूजर्स के पास एक ऑटो का ऑप्शन है.

इस ऑप्शन से WhatsApp अपने आप फोटो की क्वालिटी को डिसाइड करके फोटो को कंप्रेस कर देगा. दूसरा ऑप्शन डेटा सेवर का दिया गया है. इससे फोटो को इस तरह कंप्रेस किया जाएगा कि वो कम से कम जगह लें. इस ऑप्शन से फोटो का काफी ज्यादा कंप्रेस किया जाएगा. तीसरे ऑप्शन के तौर पर बेस्ट क्वालिटी का ऑप्शन है. इसमें HD या हाई-क्वालिटी में यूजर्स फोटो सेंड कर सकेंगे. इसमें इमेज की क्वालिटी को बनाए रखने के लिए मैक्सिमम डेटा लिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस ऑप्शन में फोटो का काफी कम कंप्रेस किया जाता है. ये ओरिजिनल क्वालिटी का 80 परसेंट रखता है. अगर फोटो 2048×2048 से बड़ा है तो इसे रिसाइज किया जा सकता है. ये फीचर फिलहाल एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है. इस फीचर के साथ अभी यूजर्स को कुछ बग्स देखने को मिल सकते हैं. WhatsApp के सभी यूजर्स को इस फीचर को टेस्ट करने के लिए कुछ टाइम रुकना पड़ सकता है. ये सभी के लिए कब उपलब्ध होगा इस पर फिलहाल कुछ नहीं कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *